Monday, Apr 19 2021 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टेक्सास के ऑस्टिन में हुई गोलीबारी की घटना में तीन की मौत
  • विस्कॉन्सिन के बार में गोलीबारी में तीन की मौत, दो घायल
  • मिस्र में ट्रेन पटरी से उतरी आठ की मौत, 26 घायल
  • कर्नाटक में कोरोना के 19067 से अधिक नये मामले, 81 की मौत
  • तेलंगाना सड़क दुर्घटना में पांच श्रमिकों की मौत
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अनंतनाग मुठभेड़: सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

अनंतनाग मुठभेड़: सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया।

एक पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। इस बीच किसी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए एहतियाती तौर पर मोबाइट इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है।

उन्होंने बताया कि बताया कि अनंतनाग के शालगुल सेरिगुफवाड़ा के जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवानों ने संयुक्त घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब सभी निकास बिंदुओं को सील करने के बाद एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

इस अभियान के दौरान दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं। सुरक्षा बलों के जवान जंगल के आतंकवादियों के ठिकाने का पता लगाने के लिए ड्रोन तथा हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं। सुरक्षा बलों का अभियान अभी भी जारी है। इस बीच कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आस-पास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

संतोष.श्रवण

वार्ता

image