Friday, Nov 22 2019 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बस के मार्शल और कंडक्टर ने बच्ची को अपहरण से बचाया
  • मिस्टर ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीतने वाले पहले एशियाई बने अश्विनी
भारत


अपराधों के आंकड़े दबाने पर सरकार पर बरसी कांग्रेस

अपराधों के आंकड़े दबाने पर सरकार पर बरसी कांग्रेस

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस ने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा देश में पीट-पीट कर हत्या, धार्मिक हत्याओं तथा पत्रकारों पर हमले जैसे अपराधों के आंकड़े नहीं देने पर सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि आंकड़े छिपाकर वह अपनी अक्षमता प्रदर्शन कर रही है।

कांग्रेस ने बुधवार को अपने आधिकारिक पेज पर ट्वीट किया “ गृह मंत्रालय का दावा है कि पीट-पीट कर हत्या करने, धार्मिक हत्याओं और पत्रकारों पर हमले आदि के आंकड़े ‘विश्वसनीय’ नहीं हैं इसलिए इनको एनसीआरबी के डाटा में शामिल नहीं किया गया है। सवाल उठता है कि क्या सरकार विश्वसनीय डाटा जुटाने में असमर्थ है या फिर यह उसका इससे बचने का सरल तरीका है।”

इसके साथ ही एक अखबार की खबर भी पोस्ट की गयी है जिसमें कहा गया है कि गृह मंत्रालय ने दंगों के दौरान बलात्कार, गौ कानून, घृणा फैलाने वाले अपराध, पत्रकारों पर हमले, आरटीआई कार्यकर्ताओं पर हमले जैसे 25 श्रेणियों के अपराध के आंकड़े रोक दिए हैं।

अभिनव संजीव

वार्ता

More News
भारत ने करतारपुर तीर्थयात्रियों पर शुल्क माफी का मुद्दा उठाया

भारत ने करतारपुर तीर्थयात्रियों पर शुल्क माफी का मुद्दा उठाया

21 Nov 2019 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 21 नवंबर (वार्ता) भारत ने पाकिस्तान के समक्ष करतारपुर तीर्थयात्री पर 20 अमेरिकी डॉलर की शुल्क माफ किए जाने का मुद्दा उठाया है।

see more..
केज कल्चर से मत्स्य पालन हो :गिरिराज

केज कल्चर से मत्स्य पालन हो :गिरिराज

21 Nov 2019 | 11:58 PM

नयी दिल्ली 21 नवम्बर (वार्ता) पशुपालन एवं मत्स्यपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने केज कल्चर विधि से मत्स्य पालन करने पर जोर देते हुए गुरुवार को कहा कि इस तकनीक से मत्स्य उत्पादन बढाया जा सकता है ।

see more..
लगातार बैठे  रहने से  पल्मोनरी एम्बोलिस्म  से मौत का खतरा,टाइट जीन्स भी जिम्मेदार

लगातार बैठे रहने से पल्मोनरी एम्बोलिस्म से मौत का खतरा,टाइट जीन्स भी जिम्मेदार

21 Nov 2019 | 10:51 PM

नयी दिल्ली 21 नवंबर (वार्ता) देश में दिल के दौरे से मौत के बाद सर्वाधिक मौतें पल्मोनरी एम्बोलिस्म (फेफड़ों की धमनियों में रक्त की आपूर्ति बाधित)से हाेती हैं और बहुत देर तक बैठे रहने और बेहद टाइट जींस पहनने वाले व्यक्ति इसकी चपेट में आकर मौत के शिकार हो सकते हैं।

see more..
आंकड़ों और प्रक्रिया तक सीमित न रहे कैग : मोदी

आंकड़ों और प्रक्रिया तक सीमित न रहे कैग : मोदी

21 Nov 2019 | 10:42 PM

नयी दिल्ली 21 नवम्बर (वार्ता) भारतीय अर्थव्यवस्था को 50 खरब डालर तक पहुंचाने में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग ) की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि इस संगठन को केवल आंकड़ों और प्रक्रिया तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि सुशासन के ‘माध्यम’ के रूप में आगे आना चाहिए।

see more..
image