Saturday, May 25 2019 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जज ने ट्रम्प के दीवार बनाने की योजना पर लगायी अस्थायी रोक
  • कश्मीर में लगातार दूसरे दिन भी ट्रेन सेवा स्थगित
  • महाराष्ट्र में लू की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत
  • व्यापार में निवेश बढाने के लिए सरकार नीतियों में ढील देगी: इमरान
  • सुबियांटो ने चुनाव परिणामों को अदालत में दी चुनौती
  • रिश्वत मांगने के आरोप में ग्राम सेविका गिरफ्तार
  • यमन में हाउती विद्रोहियाें के साथ संघर्ष में पांच सुरक्षा अधिकारियों की मौत
  • पुलिस को लियोन में हुये बम विस्फोट के संदिग्ध की तलाश
  • रियासी सड़क दुर्घटना में तीन की मौत
खेल


अमित और विकी को रजत, राहुल, दीपक और सुमित को कांस्य

अमित और विकी को रजत, राहुल, दीपक और सुमित को कांस्य

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के अमित धनखड़ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन के शियान में चल रही एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता के 74 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग और विकी ने 92 किग्रा वर्ग में बुधवार को रजत पदक जीत लिए जबकि राहुल अवारे को 61 किग्रा, दीपक पुनिया को 86 किग्रा और सुमित को 125 किग्रा में कांस्य पदक मिला।

भारत को कल बजरंग पुनिया ने 65 किग्रा में स्वर्ण, प्रवीण राणा ने 79 किग्रा में रजत और सत्यव्रत कादियान ने 97 किग्रा में कांस्य पदक दिलाया था। भारत ने फ्री स्टाइल वर्ग में एक स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक जीते। फ्रीस्टाइल पहलवानों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत भारत 155 अंकों के साथ पहली बार इस वर्ग में उपविजेता बना।

74 किग्रा के क्वालिफिकेशन में हरियाणा के अमित ने ईरान के मोहम्मद असगर, क्वार्टरफाइनल में जापान के युही फुजिनामी और सेमीफाइनल में किर्गिजिस्तान के इलगीज झाकिपबैकोव को पराजित किया लेकिन फाइनल में उन्हें कजाकिस्तान के डेनियर केसानोव से 0-5 से हारकर रजत से संतोष करना पड़ा।

विकी ने 92 किग्रा में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को चित्त कर दिया, सेमीफाइनल में चीन के जियाओ सुन को 3-2 से हराया लेकिन फाइनल में ईरान के अलीरेजा मोहम्मद से 0-11 से हार गए।

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की 57 किग्रा स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले राहुल अवारे ने 61 किग्रा में कोरिया के जिनचोल किम को 9-2 से हराकर कांस्य जीता। दीपक ने 86 किग्रा में ताजिकिस्तान के बखोदर कोदिरोव को 8-2 से हराकर कांस्य जीता। सुमित ने 125 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले में ताजिकिस्तान के फ़रख़ोद अनाकुलोव को 8-2 से पराजित किया। रजनीश को 70 किग्रा के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने पहले दो दिन में ही पिछले साल के प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया है। 2018 किर्गिस्तान के बिश्केक शहर में आयोजित सीनियर एशियाई चैंपियनशिप में भारतीय दल ने तीनों स्टाइल (फ्री स्टाइल, महिला कुश्ती, ग्रीको रोमन) में 1 स्वर्ण, 1 रजत और 6 कांस्य पदक सहित कुल 8 पदक जीते थे। पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों ने पिछले वर्ष 2 कांस्य पदक जीते थे।

पहली बार भारतीय पुरुष फ्री स्टाइल टीम 155 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। इससे पहले 2018 में भारत 66 अंकों के साथ आठवें स्थान पर रहा था। ईरान ने 220 अंकों के साथ पहला और कजाकिस्तान ने 129 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

गुरूवार से महिलाओ के मुक़ाबले खेले जाएगे जिसमें भारत की सीमा (50 किलो), विनेश फोगाट (53 किलो), ललिता सहरावत (55 किलो), पूजा ढांडा (57 किलो), मंजू (59 किलो), साक्षी मलिक (62 किलो), नवजोत कौर (65 किलो), दिव्या काकरान (68 किलो), किरण बिश्नोई (72 किलो) और पूजा (76 किलो) अपनी चुनौती पेश करेंगी।

More News
छुपे रुस्तम अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चौंकाया

छुपे रुस्तम अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चौंकाया

24 May 2019 | 11:59 PM

ब्रिस्टल, 24 मई (वार्ता) हशमतुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रन की बेशकीमती पारी की बदौलत छुपे रुस्तम अफगानिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता पाकिस्तान को विश्व कप अभ्यास मैच में शुक्रवार को तीन विकेट की जीत से चौंका दिया।

see more..
मैरीकॉम, थापा और अमित ने लगाए स्वर्णिम पंच

मैरीकॉम, थापा और अमित ने लगाए स्वर्णिम पंच

24 May 2019 | 10:59 PM

गुवाहाटी, 24 मई (वार्ता) छह बार की विश्व विजेता एमसी मैरीकॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग), अमित पंघल (52 किलोग्राम) और शिवा थापा (60 किलोग्राम) ने शुक्रवार को इंडिया ओपन अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में स्वर्णिम पंच लगा दिए।

see more..
पुणे की पहली हार, पांडिचेरी की तीसरी जीत

पुणे की पहली हार, पांडिचेरी की तीसरी जीत

24 May 2019 | 10:59 PM

मैसुरू, 24 मई (वार्ता) पांडिचेरी प्रीडेटर्स ने शुक्रवार को यहां खेले गए पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के दूसरे चरण के पहले दिन के पहले मुकाबले में पुणे प्राइड को 41-33 से हरा दिया। यह इस सीजन में पुणे की पहली हार है जबकि पांडिचेरी ने अपनी तीसरी जीत हासिल की है।

see more..
खिलाड़ियों को अनुशासन सिखाने ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हैं जोंटी रोड्स

खिलाड़ियों को अनुशासन सिखाने ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हैं जोंटी रोड्स

24 May 2019 | 10:59 PM

झुंझुनू, 24 मई (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने कहा है कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाड़ियों को खेल के तौर तरीके और खासकर अनुशासन सिखाने के लिये जाते हैं।

see more..
भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत: स्टिमैक

भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत: स्टिमैक

24 May 2019 | 10:59 PM

नयी दिल्ली, 24 मई (वार्ता) भारतीय फुटबॉल टीम के नये कोच इगोर स्टिमैक ने टीम का पदभार संभालने के बाद कहा है कि भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत है और इस देश में फुटबॉल को लेकर अपार संभावनाएं हैं।

see more..
image