Thursday, Sep 24 2020 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोविंद ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर जताया शोक
बिजनेस


अलायंस एयर ने गुवाहाटी से शुरू की दीमापुर, इंफाल की उड़ान

नयी दिल्ली 07 दिसंबर (वार्ता) सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया की इकाई अलायंस एयर ने असम की राजधानी गुवाहाटी से नागालैंड के सबसे बड़े शहर दीमापुर और मणिपुर की राजधानी इंफाल के लिए शनिवार को उड़ान की शुरुआत की।
अलायंस एयर को इन मार्गों का आवंटन छोटे तथा मझौले शहरों के लिए सरकार की सस्ती विमान सेवा योजना ‘उड़ान’ (उड़े देश का आम नागरिक) के तहत किया गया था। इसके तहत दूरी के हिसाब से सरकार ने अधिकतम किराया तय कर दिया है। किसी उड़ान की आधी सीटें ‘उड़ान’ के तहत बुक की जाती हैं और इसके बाद की आधी सीटों का किराया कंपनी बाजार परिस्थितियों के हिसाब से तय करने के लिए स्वतंत्र है।
इस मार्ग पर कंपनी 70 सीटों वाले एटीआर विमानों का परिचालन करेगी। इससे दीमापुर से इंफाल के बीच की दूरी 50 मिनट में तय हो सकेगी। इंफाल में रेल नेटवर्क नहीं होने के कारण वहाँ के लोगों के लिए यह उड़ान और भी महत्त्वपूर्ण है।
ये उड़ानें सप्ताह में तीन दिन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होंगी। गुवाहाटी से दीमापुर होते हुये विमान इंफाल पहुँचेगा और इंफाल से दीमापुर होते हुये गुवाहाटी आयेगा। इसके साथ ही अलायंस एयर के गंतव्यों की संख्या बढ़कर 59 हो जायेगी।
अजीत राम
वार्ता
image