Monday, Dec 16 2019 | Time 08:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हांगकांग में प्रदर्शन, पुलिस ने किया आंसू गैस का इस्तेमाल
  • झारखंड में 15 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू
  • झारखंड में 15 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू
  • खाड़ी क्षेत्र में अमेरिकी सेना की मौजूदगी खतरनाक : ईरान
  • इराक में इस्लामिक स्टेट के हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत
  • लेबनान में हिंसक झड़पों में 77 घायल
  • कांगो में आतंकवादी हमले में 22 लोगों की मौत
  • बंगाल में भाजपा ने राज्यपाल से राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की
  • नागरिकता संशोधन कानून सावरकर के सिद्धांतों के खिलाफ : ठाकरे
  • जामिया में पुलिस कार्रवाई की होनी चाहिए जांच : कांग्रेस
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में अमिताभ की फिल्मों का होगा पुनरावलोकन

अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में अमिताभ की फिल्मों का होगा पुनरावलोकन

पणजी, 18 नवम्बर (वार्ता) देश-विदेश के फिल्मी सितारों का मेला 50 वां अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह बुधवार को अपराह्न तीन बजे श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में यहाँ शुभारंभ हो रहा है जिसका उद्घाटन सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर करेंगे।

नौ दिनों तक चलने वाले इस रंगारंग समारोह में 76 देशों की 300 फिल्में दिखाई जाएंगी। समारोह के मुख्य अतिथि गोवा के मुख्यमंत्री डॉ विजय सावंत होंगे। विशिष्ट अतिथि मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन और रजनीकांत होंगे। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पत्रकारों को बताया कि उद्घाटन समारोह के एंकर करण जौहर होंगे। उन्होंने बताया कि इसमें पहली बार आठ राज्यों के भी मंडप होंगे जिसमें सात हज़ार डेलीगेट इसमे भाग लेंगे। समारोह में पहली बार गोवा के 200 कलाकार छात्रों के इंस्टालेशन्स होंगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्मों के इस कुम्भ के लिए अपनी विशेष शुभकामनाएं और संदेश भेजे हैं। समारोह में मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत को आइकन अवार्ड दिया जाएगा और दादा साहब फाल्के अवार्ड के लिए चयनित अमिताभ बच्चन की फिल्मों का पुनरावलोकन होगा। इनमें शोले, दीवार, बदला, पा समेत उनकी नौ फिल्में हैं। समारोह में भारतीय पैनोरमा के में 26 फीचर फिल्म तथा गैर फीचर 21 फिल्में दिखाई जाएंगी। फीचर फिल्मों का प्रारंभ अभिषेक शाह की हेल्लरो से होगा जबकि गैर फीचर फिल्मों का प्रारंभ कश्मीरी फिल्म नुरेह से होगा। समारोह का उद्घाटन इतालवी फ़िल्म डिसपाइट द फाग से होगा। इसके निर्देशक गोरान पास्कल हैं। इसे शाम छह बजे दिखाया जाएगा। इस बार सेमिनार का थीम सांग जॉय ऑफ सिनेमा है। इस समारोह पर 18 करोड़ गोवा सरकार और 22 करोड़ रुपये केन्द्र सरकार खर्च करेगी। इस समारोह में रूस विशेष देश के रूप में शामिल हो रहा है और इसमें वहां की बड़ी संख्या में फिल्में दिखायी जायेंगी।

अरविंद.श्रवण

वार्ता

More News
एबीवीपी ने राहुल गांधी का पुतला जलाया

एबीवीपी ने राहुल गांधी का पुतला जलाया

15 Dec 2019 | 11:29 PM

कोल्हापुर 15 दिसंबर (वार्ता) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और नेशन फर्स्ट ग्रुप ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विनायक दामोदर सावरकर पर दिये गये विवादास्पद बयान को लेकर यहां जिला कांग्र्रेस भवन के सामने प्रदर्शन किया।

see more..
शिवसेना सत्ता और स्वतंत्रता सेनानी में से किसी एक को चुने : भाजपा

शिवसेना सत्ता और स्वतंत्रता सेनानी में से किसी एक को चुने : भाजपा

15 Dec 2019 | 9:13 PM

मुंबई, 15 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर पर दिए गए बयान पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को शिवसेना से मांग की है कि या तो वह स्वतंत्रता सेनानी का अपमान करने वाली कांग्रेस के साथ सत्ता में भागीदार रहे या अपनी राह जुदा कर ले।

see more..
फड़नवीस ने किसानों के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार को घेरा

फड़नवीस ने किसानों के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार को घेरा

15 Dec 2019 | 6:28 PM

नागपुर, 15 दिसंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार और किसानों के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधा है।

see more..
image