Friday, Nov 15 2019 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया


आईआईएस में अपना यात्री भेजने के लिए ईरान ने रूस से बातचीत की योजना बनाई

तेहरान, 21 अक्टूबर(वार्ता) अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन(आईएसएस) पर अपना अंतरिक्ष यात्री भेजने की संभावना तलाशने के लिए ईरान ने रूस के साथ बातचीत की योजना बनाई है। ईरानी अंतरिक्ष एजेंसी के प्रमुख मुर्तजा बारारी ने यह जानकारी दी है।
ईरान के सूचना और संचार मंत्री मोहम्मद जावेद अजारी जाहरोमी ने बताया कि ईरान की योजना अंतरिक्ष में अपना यात्री भेजने की है और इस बात में कोई शक नहीं हैं कि इसमें विदेशी सहायता की जरूरत होगी।
श्री बारारी ने कहा“ आईआईएस पर अपना अंतरिक्ष यात्री भेजने के लिए हमें रूस के साथ बातचीत करनी चाहिए और आईआईएस पर विभिन्न देशों के कईं यात्री हैं । हम भी वहां अपना अंतरिक्ष यात्री भेजने की संभावना के तहत रूस के साथ बातचीत की योजना पर विचार कर रहे हैं।”
जितेन्द्र आशा
वार्ता
More News
ब्रिक्स व्यापार पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का रोडमैप बने :मोदी

ब्रिक्स व्यापार पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का रोडमैप बने :मोदी

14 Nov 2019 | 11:51 PM

ब्राजील्या 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स देशों के बीच आपसी व्यापार एवं निवेश को तेजी से बढ़ाने की जरूरत पर बल देते हुए ब्रिक्स व्यापार परिषद का आह्वान किया कि वह पारस्परिक व्यापार को पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का रोडमैप तैयार करे।

see more..
आपसी व्यापार, निवेश बढ़ाने पर ध्यान दें ब्रिक्स देश : मोदी

आपसी व्यापार, निवेश बढ़ाने पर ध्यान दें ब्रिक्स देश : मोदी

14 Nov 2019 | 11:16 PM

ब्रासीलिया 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिक्स देशों के बीच आपसी व्यापार और निवेश पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया और इन देशों में जल प्रबंधन एवं स्वच्छता की चुनौतियों से निपटने की रणनीति बनाने का आह्वान किया।

see more..
image