Wednesday, Jun 3 2020 | Time 04:28 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फ्रांस में कोविड-19 से करीब 29 हजार लोगों की मौत
  • जेसिका लाल हत्याकांड का दोषी मनु शर्मा रिहा
  • इजरायल ने नयी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया
  • ओमान में कोरोना के 576 नये मामले, कुल 12,799 संक्रमित
  • विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 25 लाख हुई, 3 77 लाख की मौत
राज्य » अन्य राज्य


आचार्य बालकृष्ण को अवमानना नोटिस जारी

नैनीताल, 22 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने योग गुरू बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण को पंतजलि स्थित आयुर्वेदिक कालेज के छात्रों की बढ़ी हुई शुल्क वापस नहीं करने के मामले में मंगलवार को अवमानना नोटिस जारी किया।
न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की पीठ ने शुभम पंत और 23 अन्य छात्रों की ओर से दायर अवमानना याचिका पर सुनवाई के बाद संस्थान के निदेशक आचार्य बालकृष्ण, प्रधानाचार्य डीएन शर्मा और आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार माधवी गोस्वामी को अवमानना नोटिस की। न्यायालय ने इन्हें तीन सप्ताह के भीतर जवाब देने के आदेश दिए हैं।
याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विनोद तिवारी ने बताया कि उच्च न्यायालय ने नौ जुलाई, 2018 को आदेश जारी कर राजय के आयुर्वेदिक कालेजों में सरकार के शुल्क वृद्धि के निर्णय को गलत ठहराते हुए बढ़ा हुआ शुल्क वापस करने को कहा था। इसके बाद पंतजलि योगपीठ हरिद्वार स्थित भारतीय आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान की ओर से भी एक याचिका दायर की गयी। न्यायालय ने 30 नवम्बर, 2018 को संस्थान के खिलाफ आदेश दिया और संस्थान को बीएएमएस तृतीय सेमेस्टर में पढ़ने वाले छात्रों को बढ़ा हुआ शुल्क वापस करने के निर्देश दिये।
रवीन्द्र टंडन
वार्ता
More News
असम में बाढ़ की स्थिति में सुधार, भूस्खलन में 21 की मौत

असम में बाढ़ की स्थिति में सुधार, भूस्खलन में 21 की मौत

02 Jun 2020 | 10:16 PM

गुवाहाटी, 02 जून (वार्ता) असम में बाढ़ की स्थिति में लगातार सुधार जारी है लेकिन बराक घाटी में मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन की घटनाओं में नौ बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गयी।

see more..
असम की बराक घाटी में भूस्खलन से नौ बच्चों समेत 20 लोगों की मौत

असम की बराक घाटी में भूस्खलन से नौ बच्चों समेत 20 लोगों की मौत

02 Jun 2020 | 9:43 PM

गुवाहाटी ,02 जून (वार्ता) असम की बराक घाटी में मूसलाधार बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये। मृतकों में नौ बच्चे शामिल हैं।

see more..
image