Thursday, Oct 17 2019 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक ने आईएस के कई आतंकवादी हिरासत में लिए
  • अमेरिकी सांसद तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर प्रस्ताव पेश करेंगे
  • सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत
  • ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश
  • फिलीपींस में भूकंप से एक की मौत,कई घायल
  • भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी
  • सीरिया में सैन्य गठबंधन ने अपने सैन्य शिविर को नष्ट किया
दुनिया


आचार संहिता उल्लंघन मामले में इमरान खान को आयोग का नोटिस

कराची, 20 जून (वार्ता) पाकिस्तान चुनाव आयोग(ईसीपी) ने घोटकी में उपचुनाव से पहले इमरान खान के वहां की यात्रा करने पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गुरुवार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे एक सप्ताह में जवाब मांगा है।
श्री खान ने बुधवार को घोटकी की यात्रा की थी। यात्रा के दौरान श्री खान ने पूर्व संघीय मंत्री सरदार अली मुहम्मद खान माहर के निधन पर शोक व्यक्त किया था ।
घोटकी उपचुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी(पीपीपी) के उम्मीदवार अब्दुल बारी पिताफी ने श्री खान की यात्रा को लेकर शिकायत की थी । इसी शिकायत पर प्रधानमंत्री को नोटिस जारी किया गया है।
श्री पिताफी ने अपनी शिकायत में कहा कि प्रधानमंत्री की घोटकी यात्रा चुनाव आयोग के 18 जुलाई को उपचुनाव की अधिसूचना जारी करने के नौ दिन बाद हुई है। प्रधानमंत्री ने यह यात्रा संघीय मंत्री के निधन के करीब एक महीने बाद की ।
नोटिस में कहा गया है, “संसद का सदस्य होने और प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के नाते आप इस बात से पूरी तरह अवगत है कि उपचुनाव के कार्यक्रम का ऐलान किया जा चुका है जिसकी वजह से यह आवश्यक है कि आप किसी भी रूप में संसदीय क्षेत्र की यात्रा नहीं करें।”
चुनाव आयोग ने श्री खान से नोटिस प्राप्त होने के बाद एक सप्ताह के भीतर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि यदि एक सप्ताह के भीतर जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है ।
श्री पिताफी ने आयोग को भेजी शिकायत में कहा कि श्री खान ने संसदीय क्षेत्र की यात्रा कर चुनाव नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने आयोग से प्रधानमंत्री और संघीय मंत्रियों और माहर परिवार के उम्मीदवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है।
मिश्रा, यामिनी
वार्ता
More News
ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश

ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश

17 Oct 2019 | 7:35 AM

वाशिंगटन, 17 अक्टूबर (स्पूतनिक) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह यूरोपियन संघ (ईयू) की तरफ से अमेरिकी कंपनियों पर लगाए गए डिजिटल टैक्स से नाखुश है।

see more..
सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत

सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत

17 Oct 2019 | 7:21 AM

रियाध, 17 अक्टूबर (वार्ता) सऊदी अरब के पश्चिमी इलाके में गुरुवार तड़के हुए एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गए।

see more..
image