Wednesday, Jun 20 2018 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
image
BREAKING NEWS:
  • रूस ने मिस्र को भी पीटा, नॉकऑउट दौर में पहुंचा
  • आइवरी कोस्ट में बाढ़ से 18 लोगों की मौत
  • भारतीय महिला ने बंगलादेश के रेलवे पुलिस शौचालय में दिया बच्चे को दिया
  • मणिपुर ने बाढ़ नियंत्रण पर केंद्र को सौंपी रिपोर्ट
भारत Share

आप ने निकाला राजनिवास तक मार्च, यशवंत सिन्हा भी शामिल

आप ने निकाला राजनिवास तक मार्च, यशवंत सिन्हा भी शामिल

नयी दिल्ली 13 जून (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) और राज्यपाल के बीच तीन मांगाें को लेकर जारी घमासान के बीच पार्टी ने बुधवार को राजनिवास तक मार्च निकाला जिसमें भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा भी शामिल हुए।

आप ने कहा कि अगर इस मुद्दे को रविवार तक नहीं सुलझाया गया वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का घेराव करेगी। पार्टी के सभी नेता, विधायक, पार्षद अौर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास से राजनिवास तक के इस मार्च में शामिल हुए। पुलिस ने हालांकि इस मार्च को राजनिवास से पहले ही रोक दिया।

श्री सिन्हा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, “मैं सोचता हूं कि अगर अटल बिहारी वाजपेयी आज प्रधानमंत्री होते तो वह क्या करते? वह केंद्रीय गृह मंत्री को दिल्ली के निर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठकर इस समस्या का समाधान निकालने का आदेश देेते।”

आप के सांसद संजय सिंह ने कहा कि अगर इस मसले को रविवार तक नहीं सुलझाया गया तो प्रधानमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा।

आप सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और श्रम मंत्री गोपाल राय सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने गये थे और अपनी तीन मांगों को लेकर राजनिवास में ही धरने पर बैठ गए। श्री जैन मंगलवार से और श्री सिसोदिया बुधवार से अनशन पर भी बैठ गये हैं।

श्री केजरीवाल और मंत्रियों की पहली मांग दिल्ली सरकार में कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएसएस) के अधिकारियों की कथित हड़ताल तुरंत खत्म करायी जाने, दूसरी मांग काम रोकने वाले आईएएस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाने और तीसरी मांग राशन की घर-घर आपूर्ति की योजना को मंजूर किये जाने के संबंध में है।

मार्च के लिए बड़ी संख्या में आप के नेता आैर कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास पर जुटे।

यामिनी, उप्रेती

वार्ता

More News
सात घंटे तक दाती महाराज से पूछताछ

सात घंटे तक दाती महाराज से पूछताछ

19 Jun 2018 | 11:28 PM

नयी दिल्ली 19 जून(वार्ता) दिल्ली पुलिस ने यहां के छतरपुर स्थित शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज से मंगलवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

 Sharesee more..
भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने यूपीए की वर्षों की मेहनत बर्बाद कर दी: राहुल

भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने यूपीए की वर्षों की मेहनत बर्बाद कर दी: राहुल

19 Jun 2018 | 9:20 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार से अलग हटने पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने राज्य में आग लगाने का काम किया और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की वर्षों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

 Sharesee more..
image