Monday, Apr 19 2021 | Time 04:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टेक्सास के ऑस्टिन में हुई गोलीबारी की घटना में तीन की मौत
  • विस्कॉन्सिन के बार में गोलीबारी में तीन की मौत, दो घायल
  • मिस्र में ट्रेन पटरी से उतरी आठ की मौत, 26 घायल
  • कर्नाटक में कोरोना के 19067 से अधिक नये मामले, 81 की मौत
  • तेलंगाना सड़क दुर्घटना में पांच श्रमिकों की मौत
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा मे लेबर इंस्पेक्टर समेंत छह पर मुकदमा

इटावा , 24 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के श्रम अधिकारी समेत छह लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश सीजेएम अदालत ने दिया है ।
अभियोजन पक्ष के अनुसार यह आदेश इटावा के सीजेएम रधुवीर सिंह राठौर ने आदेश दिया है। पांच माह पूर्व शहर में बाल श्रम चेकिग के दौरान शहर की प्रतिष्ठित मिष्ठान दुकान पर छापामार कार्रवाई के दौरान हुए वाद-विवाद के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक तथा जिला श्रम अधिकारी समेत छह लोगों के खिलाफ तत्काल अभियोग दर्ज करके सात दिन में न्यायालय को स्थिति से अवगत कराने का आदेश शहर कोतवाल को दिया है।
प्रतिष्ठित मिष्ठान व्यवसायी हीरालाल ने अधिवक्ता अश्वनी सिंह के माध्यम से सीजेएम न्यायालय में पिछले साल 29 सितंबर को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया था जिसमें कहा गया था कि बीते 23 सितंबर को तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अमरपाल सिंह, जिला श्रम प्रवर्तन अधिकारी संत कुमार ने दुकान पर आकर बोला कि दुकान पर नाबालिग बच्चे कार्य कर रहे हैं। उसने जवाब दिया कि दुकान में चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं । नाबालिग कार्य नहीं करते हैं। इस पर यह सभी लोग मारपीट करते हुए धमकाने लगे और कहने लगे कि 50 हजार रुपये दो अन्यथा कड़ी कानूनी कार्रवाई करेंगे। चीख-पुकार सुनकर आसपास के दुकानदारों के आ जाने पर यह लोग धमकी देकर चले गए।
उच्चाधिकारियों से शिकायत की तो हमारे ही खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में अभियोग दर्ज करा दिया है। हमारी कोई बात नहीं सुनी गई।
अधिवक्ता अश्वनी सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज तथा अन्य अकाट्य साक्ष्यों को प्रस्तुत करके मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रघुवीर सिंह राठौर से न्याय प्रदान कराने का अनुरोध किया तो उन्होंने दोनों पक्षों के तथ्यों पर मनन करने के उपरांत मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
स्टाम्प मंत्री ने कोरोना के इलाज के लिये दिये एक करोड़

स्टाम्प मंत्री ने कोरोना के इलाज के लिये दिये एक करोड़

18 Apr 2021 | 7:43 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने कोरोना महामारी से बचाव एवं इलाज हेतु आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था हेतु अपने विधानसभा क्षेत्र की विकास निधि से 01 करोड़ रुपए की धनराशि देने की घोषणा की है।

see more..
आनंदीबेन ने कोरोना को लेकर जिलाधिकारियों से बात की

आनंदीबेन ने कोरोना को लेकर जिलाधिकारियों से बात की

18 Apr 2021 | 7:27 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से चिंतित राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर के जिलाधिकारियों से बातचीत की तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम, उपचार तथा सुरक्षात्मक उपायों हेतु किये जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की।

see more..
उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन के दस प्लांट जल्द

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन के दस प्लांट जल्द

18 Apr 2021 | 7:14 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिये ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिये दस प्लांट जल्द ही लगाये जा रहे हैं ।

see more..
उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले 30 हजार से पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले 30 हजार से पार

18 Apr 2021 | 7:00 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले आज 30 हजार की संख्या को पार कर गये । पिछले 24 घंटे में राज्य में 3़0,596 नये मामले आये हैं ।

see more..
image