Thursday, Nov 15 2018 | Time 02:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी Share

इस्नर ने जीता पहला मियामी ओपन खिताब

मियामी, 02 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के जॉन इस्नर ने जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव को तीन सेटों के कड़े मुकाबले में हराकर करियर में पहली बार मियामी अोपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।
पुरूष एकल फाइनल में 32 वर्षीय इस्नर ने 6-7 6-4 6-4 से ज्वेरेव को हराया। अमेरिकी खिलाड़ी पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में काफी थके हुये दिखाई दिये लेकिन नौवें गेम में उन्होंने ज्वेरेव की सर्विस ब्रेक करते हुये स्कोर 5-4 पहुंचा दिया। इसके बाद इस्नर ने सेट जीता और बराबरी के बाद निर्णायक सेट में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी को 6-4 से हराकर सेट और मैच अपने नाम किया। 14वीं सीड खिलाड़ी ने करियर की सबसे बड़ी जीत के बाद कहा“ मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था। मैं जब इस टूर्नामेंंट में आया था तब मैंने पूरे वर्ष केवल एक ही एटीपी मैच जीता था और बाकी में काफी खराब खेला था। मैंने यहां अपना पहला तीन सेट मैच जीता और उसके बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया।” इस्नर ने टूर्नामेंट में सभी सर्विस गेम भी जीते।
प्रीति राज
जारी वार्ता
More News
कैंसर के बाद सबसे गंभीर बीमारी ‘लिवर सिरोसिस’

कैंसर के बाद सबसे गंभीर बीमारी ‘लिवर सिरोसिस’

16 Sep 2018 | 2:53 PM

(डाॅ़ आशा मिश्रा उपाध्याय से ) नयी दिल्ली 16 सितम्बर (वार्ता) शरीर की सबसे बड़ी ग्रंथी एवं महत्वपूर्ण अंगों में से एक यकृत में होने वाली सिरोसिस की बीमारी कैंसर के बाद सबसे भंयकर है जिसका अंतिम इलाज ‘लिवर प्रत्यारोपण’है। भारत और पाकिस्तान समेत विकासशील देशों में करीब एक करोड़ लोग इस बीमारी की गिरफ्त में हैं।

 Sharesee more..

अपूर्वी-रवि ने दिलाया एशियाड में पहला पदक

19 Aug 2018 | 12:12 PM

 Sharesee more..
अगले 82 साल तक नहीं लगेगा इतना लंबा चंद्रग्रहण

अगले 82 साल तक नहीं लगेगा इतना लंबा चंद्रग्रहण

13 Jul 2018 | 4:53 PM

नयी दिल्ली 13 जुलाई (वार्ता) इस सदी का सबसे लंबा पूर्ण चंद्रग्रहण 27-28 जुलाई की रात को लगेगा जो करीब पौने दो घंटे तक रहेगा। खास बात यह होगी इस बार देश के सभी हिस्सों से इसे देखा जा सकेगा।

 Sharesee more..
image