Saturday, Nov 23 2019 | Time 05:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोरक्को में अवैध प्रवासन के संचालन के आरोप में 11 गिरफ्तार
  • दीनबंधु छोटू राम थे अखंड भारत के प्रबल समर्थक : प्रो यादव
  • स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर अतिक्रमण के मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट
  • हरियाणा में पराली प्रबंधन करने वाले किसानों को जल्द मिलेगी आर्थिक सहायता
बिजनेस


एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने लाँच की अटल पेंशन योजना

नयी दिल्ली 20 जून (वार्ता) एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने बचत बैंक धाताधारकों के लिए अटल पेंशन योजना लॉन्च करने की घोषणा की।
बैंक ने गुरूवार को यहां बताया कि इसके साथ ही इस योजना को लाँच करने वाला देश का पहला पेमेंट्स बैंक बन गया है जो पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीएफआरडीए) संचालित योजना का लाभ दे रहा है। अटल पेंशन योजना केन्द्र सरकार का अभियान है और इसका मुख्य उद्देश्य असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों को पेंशन का फायदा और सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना है।
यह योजना 18 साल से 40 साल के बीच की उम्र के खाताधारकों के लिए उपलब्ध है और यह ग्राहक के योगदान के आधार पर 1000 रुपये से 5000 रुपये के बीच न्यूनतम गारंटीड मासिक पेंशन प्रदान करती है। इसका प्रीमियम कम से कम 42 रुपये मासिक से शुरु होता है। इसके अलावा सदस्य की मृत्यु के बाद उसके जीवनसाथी को मासिक पेंशन मिलती है और सदस्य एवं उसके जीवनसाथी की मृत्यु होने पर नॉमिनी को 8.5 लाख रुपये तक की राशि मिलती है।
बैंक के खाताधारक उसके 50 हजार बैंकिंग प्वाईंट्स पर सरल और पेपरलेस प्रक्रिया द्वारा अटल पेंशन योजना का लाभ ले सकते हैं। बैंक की योजना अपने एक लाख बैंकिंग प्वाईंट्स पर इस योजना की उपलब्धता का विस्तार करना है।
शेखर
वार्ता
More News
परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

22 Nov 2019 | 8:28 PM

नयी दिल्ली 22 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश में जो समयबद्ध और परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित हो रही है, उसमें कैग की महत्वपूर्ण भूमिका है।

see more..
image