Monday, Apr 6 2020 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सुडान में कोरोना का पहला मामला सामने आया
  • इजरायल में कोरोना के मामले बढ़कर 8430 हुए
  • फ्रांस में कोरोना के 70000 मामले, आठ हजार मौतें
  • ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन अस्पताल में भर्ती
  • अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 8500 हुआ
  • चीन से 30 लाख मास्क एस्तोनिया लाए गए
  • बेलागावी में कोरोना के चार नए मामले सामने आए
  • प्रधानमंत्री की अपील के दौरान बिजली की मांग में गिरावट
  • रुस में कोरोना के मामले 5000 से ज्यादा हुए
  • पोलैंड में कोरोना के मामले बढ़कर 4100 हुए
खेल


ओग्बेचे ने बेंगलुरू से छीनी जीत

ओग्बेचे ने बेंगलुरू से छीनी जीत

कोच्चि, 16 फरवरी (वार्ता) बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने दो गोल करते हुए बेंगलुरू एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में हार के लिए विवश कर दिया और अपनी टीम केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से जीत दिलाई।

यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में बेंगलुरू ने मैच का पहला गोल किया, लेकिन फिर ओग्बेचे ने दो गोल करते हुए मेजबान टीम को जीत दिलाई। इन दो में से एक गोल पेनल्टी पर हुआ।

पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरू आत्मविश्वास से लबरेज थी जिसकी झलक उसने पांचवें मिनट में ही दिखा दी। उदांता सिंह यहां बेंगलुरू का खाता तो नहीं खोल पाए लेकिन इतना जरूर साफ कर दिया की ब्लास्टर्स के लिए यह मैच आसान नहीं रहने वाला है।

सिर्फ आक्रमण ही नहीं बेंगलुरू डिफेंस भी अच्छा कर रही थी और इसी के दम पर उसने 10वें मिनट में मेसी बाउली के प्रयास को नाकाम कर दिया। इसी बीच बेंगलुरू ने गोल कर अपनी श्रेष्ठता का नमूना जल्दी दे दिया। डेशहोर्न ब्राउन ने 16वें मिनट में गोल कर बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। सुरेश वांगजैम ने गेंद अपने पास ली और फिर ब्राउन को दी। इस बीच बिलाल हुसैन खान ने गेंद को छीनने की कोशिश की लेकिन ब्राउन ने उन्हें आसानी से छका गेंद को नेट में डाला।

अगले ही मिनट ब्लास्टर्स ने लगभग बराबरी कर ली थी। हालीचरण नरजारी ने बाएं फ्लैंक से गेंद को सेंटर में दिया जहां मेसी बाउली खड़े थे। मेसी ने किक ली जो सीधे गोलकीपर के हाथों में चली गई। तीन मिनट बाद रेफरी ने मेसी को पीला कार्ड पकड़ा दिया।


एक गोल से पीछे चल रही ब्लास्टर्स को 24वें मिनट में एक बदलाव करना पड़ा। सर्जियो सिंडोजा कुछ असहज दिख रहे थे इसी कारण टीम ने उन्हें बाहर बुला गियानी जुइवेरलून को अंदर बुलाया। अगले ही मिनट मेसी ब्लास्टर्स को बराबरी दिलाने का एक और मौका खो बैठे। आखिरी के मिनटों में तीन खिलाड़ियों को पीला कार्ड मिला। 36वें मिनट में ब्लास्टर्स के रुआथारा, 43वें मिनट में ब्राउन और 45वें मिनट में ही बेंगलुरू के सेरान को पीला कार्ड मिला।

बेंगलुरू के लिए दो पीले कार्ड से ज्यादा बड़ा झटका अगले मिनट में आया जब ब्लास्टर्स के ओग्बेचे ने फ्री किक पर गोल करते हुए टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया। यह गोल मेजबान टीम की वापसी की राह खोल चुका था।

दूसरे हाफ की शुरुआत भी उदांता ने उसी तरह से की जिस तरह से पहले हाफ की थी। इस हाफ के दूसरे मिनट में ही उदांता ने एक प्रयास बनाया जो गोल में तब्दील नहीं हो सका। 50वें मिनट में यह खिलाड़ी बाहर चला गया और उनके स्थान पर बेंगलुरू ने आशिके कुरुनियन को उतारा। आने के छह मिनट में कुरुनियन ने एक शॉट गोल पर लगाना चाहा जिसे व्लाटको ड्रोबारोव ने ब्लॉक कर दिया। बेंगलुरू के लिए गोल करने वाले ब्राउन भी 61वें मिनट में बाहर चले गए और उनके स्थान पर सेमबोई आए।

दूसरे हाफ में ब्लास्टर्स अभी तक ज्यादा एक्टिव नहीं दिख रही थी लेकिन 67वें मिनट में उसने बेंगलुरू के माथे पर शिकन ला ही दी थी। हालिचरण ने बॉक्स के बाहर से झन्नाटेदार शॉट खेला जिसे बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने रोक लिया। इसके बाद हालांकि कुछ ऐसा हुआ जिसके सामने गुरप्रीत विफल हो गए। 70वें मिनट में ब्लास्टर्स को पेनल्टी मिली जिस पर ओग्बेचे ने गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

ब्लास्टर्स को यह पेनल्टी अल्बर्ट सेरान द्वारा मेसी की शर्ट खींच उन्हें गिराने के कारण मिली। यही वो पल था जो बेंगलुरू की हार का कारण बना क्योंकि इसके बाद ब्लास्टर्स ने अपने एक गोल की बढ़त को बनाए रखा।

राज

वार्ता

 

More News
फिजी में क्वारन्टीन का उल्लंघन करने पर दो रग्बी खिलाड़ी गिरफ्तार

फिजी में क्वारन्टीन का उल्लंघन करने पर दो रग्बी खिलाड़ी गिरफ्तार

05 Apr 2020 | 11:01 PM

सुवा, 05 अप्रैल (वार्ता) फिजी में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए खुद को क्वारन्टीन करने के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में दो रग्बी खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया है।

see more..
लॉकडाउन उल्लंघन पर फुटबॉलर को 3 महीने घर की कैद

लॉकडाउन उल्लंघन पर फुटबॉलर को 3 महीने घर की कैद

05 Apr 2020 | 11:01 PM

बेलग्राद, 05 अप्रैल (वार्ता) सर्बिया के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी एलेक्जेंडर प्रिजोविच को देश में लागू कर्फ्यू प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के आरोप में तीन महीने तक घर में हिरासत में रहने की सजा दी गयी है।

see more..
मोहन बागान ने दी 20 लाख की मदद

मोहन बागान ने दी 20 लाख की मदद

05 Apr 2020 | 11:01 PM

कोलकाता, 05 अप्रैल (वार्ता) आई लीग चैंपियन बन चुके मोहन बागान फ़ुटबाल क्लब ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में पश्चिम बंगाल राज्य आपात राहत कोष में 20 लाख रुपये की मदद दी है।

see more..
टी-20 क्रिकेट विश्व कप समय पर होने की उम्मीद

टी-20 क्रिकेट विश्व कप समय पर होने की उम्मीद

05 Apr 2020 | 11:01 PM

मेलबोर्न, 05 अप्रैल (वार्ता) दुनिया भर में फैली वैश्विक महामारी कोविड-19 के बीच ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष आयोजित होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्व कप के आयोजनकर्ताओं का मानना है कि टूर्नामेंट तय कार्यक्रम के अनुसार होगा।

see more..
युवराज ने राहत कोष में दिए 50 लाख

युवराज ने राहत कोष में दिए 50 लाख

05 Apr 2020 | 11:01 PM

नयी दिल्ली, 05 अप्रैल (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कोरोना वायरस कोविड-19 के खिलाफ देश की जंग में प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये दिए हैं।

see more..
image