Wednesday, Aug 12 2020 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लेबनान में सात हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित
  • यूएई में कोरोना के 262 नए मामले, अबतक 63 हजार लोग संक्रमित
  • कनाडा में कोरोना मामले 120,000 के पार
  • गोवा में बिजली उपभोक्ताओं को 18 3 करोड़ रुपये की मिलेगी छूट
भारत


कर्नाटक के दो विधायकों की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई

कर्नाटक के दो विधायकों की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई

नयी दिल्ली 22 जुलाई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक में शाम पांच बजे तक विश्वास मत प्रक्रिया पूरी करने संबंधी दो बागी विधायकों की नयी याचिका पर तत्काल सुनवाई से सोमवार को इन्कार कर दिया।

याचिकाकर्ता बागी विधायकों- कर्नाटक प्रज्ञवंत जनता पार्टी के आर शंकर एवं निर्दलीय एच नागेश- की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया तथा त्वरित सुनवाई का आग्रह किया, लेकिन न्यायालय ने कहा कि वह याचिका की सुनवाई आज नहीं कर सकता।

इसके बाद श्री रोहतगी ने शीर्ष अदालत से आग्रह किया कि वह कम से कम इसे कल सुन ले, इस पर न्यायालय ने कहा कि वह मंगलवार को सुनवाई पर विचार करेगा। न्यायमूर्ति गोगोई ने कहा, “हम इसे कल देखेंगे, आज नहीं।”

दोनों विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को आज शाम पांच बजे तक विश्वास मत प्रक्रिया पूरी कराने के निर्देश देने का न्यायालय से अनुरोध किया है।

याचिकाकर्ताओं का कहना है कि शुक्रवार शाम छह बजे तक विश्वास मत प्रक्रिया पूरी करने के राज्यपाल के निर्देश के बावजूद ऐसा नहीं कराया गया और आज तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी थी।

याचिकाकर्ताओं ने यह भी कहा है कि राज्य विधानसभा में गतिरोध की आड़ में श्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली अल्पमत सरकार ने पुलिस अधिकारियों और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों के तबादलों सहित कई कार्यकारी फैसले लिये हैं।

सुरेश.संजय

वार्ता

More News
मदन दिलावर मामले में सुनवाई गुरुवार तक टली

मदन दिलावर मामले में सुनवाई गुरुवार तक टली

11 Aug 2020 | 11:14 PM

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने राजस्थान में बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के मामले में भाजपा विधायक मदन दिलावर की याचिका की सुनवाई 13 अगस्त तक मंगलवार को टाल दी।

see more..
भाषाएं हमें समृद्ध करती  हैं: बिरला

भाषाएं हमें समृद्ध करती हैं: बिरला

11 Aug 2020 | 11:04 PM

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (वार्ता) लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को कहा कि विभिन्न भाषाओं का ज्ञान जीवन में सफलता के लिए बहुत आवश्यक और ये हमें समृद्ध करने के साथ-साथ सामाजिक रूप से जोड़ने का भी काम करती हैं।

see more..
मानचित्र विवाद के बीच भारत-नेपाल की होगी बैठक

मानचित्र विवाद के बीच भारत-नेपाल की होगी बैठक

11 Aug 2020 | 10:44 PM

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (वार्ता) मानचित्र विवाद के कारण महीनों से जारी गतिरोध के बीच भारत और नेपाल 17 अगस्त को औपचारिक बैठक करने जा रहे हैं जिसमें पहले से चल रहीं आर्थिक एवं विकास परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

see more..
उपराष्ट्रपति ने दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

उपराष्ट्रपति ने दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

11 Aug 2020 | 10:31 PM

नयी दिल्ली 11 अगस्त (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए उनके सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना की है।

see more..
मोदी ने जन्माष्टमी की दी बधाई

मोदी ने जन्माष्टमी की दी बधाई

11 Aug 2020 | 10:19 PM

नयी दिल्ली,11 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियों को भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

see more..
image