Friday, Dec 6 2019 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना दुष्कर्म मामला: सभी चारों आरोपी मुठभेड़ में मारे गए
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 07 दिसंबर)
  • फ्रांस में पेंशन सुधारों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन
  • ईरान में शादी समारोह में विस्फोट, 11 लोगों की मौत, 30 घायल
  • व्यापार को लेकर चीन के साथ हो रही बेहतर बातचीत : ट्रम्प
  • इराक और सीरिया में अमेरिकी गठबंधन सेना के हमलों में 1347 लोगों की मौत
  • मैक्सिको में बस दुर्घटना में 13 लोगों की मौत, 50 घायल
  • उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया
  • जल्द पूरी हो महाभियोग की प्रक्रिया : ट्रम्प
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस सरकार के जनहितैषी फैसलों का परिणाम है निकाय चुनाव के नतीजे-पायलट

जयपुर, 19 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 49 नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मिली भारी सफलता पर गहरी खुशी व्यक्त करते हुए इसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं कांग्रेस संगठन की मेहनत और कांग्रेस सरकार के जनहितैषी फैसलों का परिणाम बताया है।
श्री पायलट ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जनहित में जो महत्वपूर्ण काम किये हैं उससे राज्य की जनता संतुष्ट है और कांग्रेस पर जनता का विश्वास निरन्तर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जनता ने कांग्रेस को ज्यादातर निकायों में बहुमत देकर स्पष्ट कर दिया है कि वह विकास सुनिश्चित करने के लिये कांग्रेस पार्टी से उम्मीद रखती है। उन्होंने कहा कि जिस निकाय क्षेत्र में कांग्रेस का बोर्ड बनेगा वहां कांग्रेस के प्रतिनिधि जनआकांक्षा पर खरा उतरने के लिये पूरी तत्परता के साथ काम करेंगे।
श्री पायलट ने कहा कि विधानसभा उप चुनाव के बाद निकायों में भी कांग्रेस की जीत से स्पष्ट हो गया है कि राज्य की जनता कांग्रेस की रीति-नीति एवं उसकी विचारधारा में विश्वास रखती है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने निकाय चुनावों में कांग्रेस को मिली भारी सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों एवं संगठन की मेहनत पर जनता की मोहर बताया है।
श्री पाण्डे ने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से राज्य में आम जनता की खुशहाली एवं राज्य के विकास के लिये सरकार पूरी तत्परता से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में किये गये वादों को पूरा करने के अलावा सरकार ने आर्थिक रूप से पिछड़ों के आरक्षण से जुड़े सम्पत्ति के प्रावधान को हटाकर जो राहत दी है उससे स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में रहे या विपक्ष में उसका लक्ष्य हमेशा जनहित में काम करने का रहता है।
सुनील
वार्ता
More News
बाेरवेल से बालक को सुरक्षित निकाला

बाेरवेल से बालक को सुरक्षित निकाला

05 Dec 2019 | 5:32 PM

सिरोही 05 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के सिरोही जिले में शिवगंज थाना क्षेत्र के छिबा गांव में बाेरवेल में गिरे चार वर्षीय बालक को आठ घंटे बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है।

see more..
दुष्कर्म के खिलाफ अजमेर में मौन जुलूस

दुष्कर्म के खिलाफ अजमेर में मौन जुलूस

05 Dec 2019 | 2:11 PM

अजमेर (वार्ता) 05 दिसम्बर (वार्ता)राजस्थान के अजमेर में नवगठित “अजमेर सर्व नागरिक मंच” ने आज मौन जुलूस निकालकर देश में महिलाओं के साथ हो रही घिनौनी करतूतों के खिलाफ विरोध दर्ज कराया। मंच से जुड़े सभी समाजों के लोग उक्त बैनर तले स्थानीय विश्रांति गृह पर एकत्रित हुए और पैदल मार्च करते हुए जिलाधीश कार्यालय पहुंचे जहां राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन जिला कलेक्टर के प्रतिनिधि को सौंपा गया।

see more..
वार्डो का परिसीमन कांग्रेस की मंशा के अनुरूप किया गया

वार्डो का परिसीमन कांग्रेस की मंशा के अनुरूप किया गया

05 Dec 2019 | 2:04 PM

अजमेर 05 दिसम्बर (वार्ता)राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए जिले में नवसृजित अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति वार्डों के गठन में भारी धांधली किए जाने का आरोप लगाया है।

see more..
image