Friday, Mar 29 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
खेल


कानपुर में बिठूर खेल महोत्सव बुधवार से शुरू

कानपुर में बिठूर खेल महोत्सव बुधवार से शुरू

कानपुर 19 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम में बुधवार को बिठूर खेल महोत्सव 2018 का शुभारंभ किया गया।

मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने बिठूर खेल महोत्सव 2018 का उद्घाटन करते हुये कहा कि इसमें 11 खेलों को शामिल किया गया है। उन्होने कहा कि खिलाड़ी खेल की भावना से अपना खेल खेलें। हार जीत तो लगी ही रहती है। खिलाड़ी को पूरी ईमानदारी के साथ अपने खेल का प्रदर्शन करना चाहिए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने कहा कि जल्द ही स्वीमिंग पूल, गन शूटिंग तथा अन्य और भी खेलों से संबंधित सुविधाओं से ग्रीन पार्क को लैस किया जाएगा ताकि यहां पर आने वाले खिलाड़ियों को सुविधा मिल सके और वह बच्चे देश-दुनिया में अपना नाम रोशन कर सकें।

श्री पन्त ने बताया कि बिठूर खेल महोत्सव में एक हजार खिलाड़ी भाग ले रहे है। प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

खेल महोत्सव में सुबह मैराथन प्रतियोगिता हुई। प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय आने वाले खिलाड़ियों को मंडलायुक्त ने नगद धनराशि देकर पुरस्कृत किया। पांच किलोमीटर की क्रासकन्ट्री दौड़ की महिला वर्ग में रजनी, श्वेता, मानसी, सोनिया तथा तनीषा को पुरस्कृत किया गया, जबकि पांच कि.मी.क्रासकन्ट्री दौड़ में पुरुष वर्ग में संजू यादव, मनोज यादव, सूरज, महेंद्र, बाबू सिंह तथा विजय कुमार को प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम तथा षस्टम आने वालों को पुरस्कार दिया गया।

सं भंडारी

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image