Sunday, Apr 21 2019 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
राज्य


कुंभ मेला के लिये मुफ्त बस सेवा देगी योगी सरकार

लखनऊ 12 सितम्बर (वार्ता) वर्ष 2022 तक उत्तर प्रदेश के सभी गांवों को बस सेवा से जोड़ने का एलान करने वाली योगी आदित्यनाथ सरकार अगले साल जनवरी में इलाहाबाद में कुंभ मेला के दौरान राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालुअों को लाने के लिये मुफ्त बस सेवा की सौगात देगी।
सरकार ने महिला यात्रियों के लिये 50 पिंक बसों के संचालन का भी फैसला लिया है। इन बसों में चालक और परिचालक महिलायें होंगी। राज्य परिवहन निगम के बेड़े में 1000 नयी वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित बसें भी शामिल की जायेंगी। सरकार 57 स्लीपर बसें भी चलायेगी जबकि 700 सीएनजी बसें खरीदने की भी योजना है जिनमें 250 बसे मेरठ,मुरादाबाद और दिल्ली रूट पर चलायी जायेंगी जबकि 450 उन शहरों में संचालित होंगी जहां सीएनजी की सुविधा है।
सूबे के परिवहन मंंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि 500 बसों का एक बेड़ा कुंभ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिये मुफ्त सेवा प्रदान करेगा। मंगलवार शाम परिवहन विभाग की एक समीक्षा बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएनजी बसों काे उन रूटों पर चलाया जाये जहां सीएनजी गैस के स्टेशन हों।
उन्होने कहा “ हम 2022 तक राज्य के सभी गांवों तक बस सेवा उपलब्ध करायेंगे। इसके लिये 1000 नयी बसों खरीदी जायेंगी। कुभं मेला में श्रद्धालुओं को लाने के लिये जम्मू कश्मीर,पंजाब और हिमाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों में बस सुविधा प्रदान की जायेगी। ”
प्रदीप
वार्ता
More News
सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

20 Apr 2019 | 11:30 PM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के आरोपों पर पलटवार करते हुए आज कहा कि श्री सिन्हा राज्य सरकार पर आरोप लगाकर जांच से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
image