Sunday, Jan 17 2021 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
भारत


कोरोना संकट के समय भी नहीं थमी देश की विकास यात्रा: शाह

कोरोना संकट के समय भी नहीं थमी देश की विकास यात्रा: शाह

नयी दिल्ली 30 नवम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि कोरोना संकट के विकट समय में भी देश की विकास यात्रा थमी नहीं है और उन्हें विश्वास है कि देश की अर्थव्यवस्था जल्द ही फिर से पटरी पर लौटेगी।

श्री शाह ने आज यहां से वीडियो कांफ्रेन्स के जरिये गुजरात के अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में दो फ्लाईओवर पुलों का लोकार्पण किया। पहला फ्लाईओवर ब्रिज सिंधू भवन क्रॉस रोड पर बनाया गया है, जिसकी लंबाई 245 मीटर है और इसके निर्माण पर 35 करोड़ रुपये की लागत आयी है। सानंद जंक्शन पर बनाए गए 240 मीटर लंबे दूसरे फ़्लाइओवर ब्रिज पर 36 करोड़ रुपये ख़र्च हुए हैं।

गृह मंत्री ने संतोष जताते हुए कहा कि अब तक के सबसे बड़े कोरोना संकट के समय भी देश की विकास यात्रा नहीं थमी। कोरोना संकट से पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था नीचे गयी है लेकिन मोदी सरकार के अथक प्रयासों से जल्दी ही भारतीय अर्थव्यवस्था पुनः पटरी पर लौटेगी। केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के समय को औद्योगिक नीति, शिक्षा नीति और सामाजिक क्षेत्र में अन्य महत्त्वपूर्ण दूरगामी नीतिगत सुधारों के लिए उपयोग किया। कोरोना महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था के प्रभावित होने के बावजूद विकास की गति बनाए रखने के लिए उन्होंने गुजरात सरकार की सराहना की।

उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में तेज़ी से सुधार हो रहा है। आधारभूत सुविधाओं के निर्माण में गुजरात देश का नेतृत्व कर रहा है और चहुंमुखी विकास के क्षेत्र में उसने कई पहल की हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि गुजरात ने गांवों में 24 घंटे बिजली, आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं का निर्माण, वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों का विकास और निजी बंदरगाह जैसे कई विकासात्मक क़दम उठाए हैं।

श्री शाह ने कहा कि सरखेज-गांधीनगर-चिलोडा नेशनल हाइवे पर ट्रैफ़िक का भार कम करने के लिए जल्द ही सात और फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरखेज से चिलोडा के बीच 50 किलोमीटर मार्ग पर निर्बाध ट्रेफ़िक रहेगा और यह देश मे अपनी तरह का एक अनोखा स्ट्रैच होगा। समय से पहले परियोजनाओं को पूरा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा दिए गए सहयोग के लिए भी उन्होंने आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य गण्यमान्य लोग शामिल हुए।

संजीव

वार्ता

More News
दिल्ली में कोरोना रिकवरी दर बढ़ कर 97.87 फीसदी

दिल्ली में कोरोना रिकवरी दर बढ़ कर 97.87 फीसदी

16 Jan 2021 | 10:32 PM

नयी दिल्ली 16 जनवरी (वार्ता) राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक होने से सक्रिय मामले अब 2,600 के करीब रह गए हैं। राहत की एक और बात यह है कि राजधानी में मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 97.87 फीसदी पहुंच गयी है।

see more..
आंध्र प्रदेश में सर्वाधिक 332 टीकाकरण केंद्र

आंध्र प्रदेश में सर्वाधिक 332 टीकाकरण केंद्र

16 Jan 2021 | 9:06 PM

नयी दिल्ली 16 जनवरी (वार्ता) देश में शनिवार को कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गयी और प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक शाम तक देश के 3,351 टीकाकरण केंद्रों पर कुल 1,65,714 लाभार्थियों को कोरोना के टीके लगाये गये।

see more..
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में साथ देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद: हर्षवर्धन

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में साथ देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद: हर्षवर्धन

16 Jan 2021 | 8:15 PM

नयी दिल्ली 16 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के मौके पर शनिवार को उन सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया, जिन्होंने एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश का साथ दिया।

see more..
देश के सिर्फ 12 राज्यों में लगेंगे कोवैक्सीन के टीके

देश के सिर्फ 12 राज्यों में लगेंगे कोवैक्सीन के टीके

16 Jan 2021 | 8:05 PM

नयी दिल्ली 16 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज बताया कि भारत बायोटक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ की आपूर्ति देश के सिर्फ 12 राज्यों में की गयी है जबकि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशील्ड की आपूर्ति देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में की गयी है।

see more..
कृषि क़ानूनों में संशोधन के प्रस्ताव लेकर आगे आयें किसान संगठन:आठवले

कृषि क़ानूनों में संशोधन के प्रस्ताव लेकर आगे आयें किसान संगठन:आठवले

16 Jan 2021 | 7:42 PM

नयी दिल्ली 16 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि किसान संगठनों को कृषि कानूनो को रद्द करने की मांग के बजाए क़ानून में संशोधन के प्रस्ताव रखने चाहिए।

see more..
image