Friday, Aug 14 2020 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीसरे खाड़ी देश के साथ शांति समझौता करने से गर्व महसूस हो रहा है: नेतन्याहु
  • लेबनान में कोरोना के मामले बढ़कर 7711 पहुंचे
  • अफगानिस्तान में कोरोना के 86 नए मामले सामने आए
भारत


कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री कोविंद ने अपने शाेक संदेश में कहा,“श्री मदन लाल सैनी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। सार्वजनिक जीवन के अनुभवी व्यक्ति होने के साथ साथ वह जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रहे। उनके परिवार एवं शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदनाएं।”

श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा,“श्री मदनलाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया। उनकी जन्मजात प्रकृति और सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए उन्हें बहुत सम्मान दिया गया। मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।”

श्री शाह ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी को उत्कृष्ट राजनेता, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं जनता की मुखर आवाज बताते हुए कहा,“दुःख की इस घड़ी में मैं श्री सैनीजी के परिवार अौर प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्‍मा की शांति और शोक संतप्‍त परिवार को धैर्य एवं साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति...।”

श्री नड्डा ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी काे समर्पित जनसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट समाजसेवी बताते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले श्री सैनी मजदूर और किसान आंदोलनों के जरिये लगातार आम जनता की आवाज बने रहे। उन्होंने श्री सैनी के निधन को न केवल राजस्थान बल्कि पूरी भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने दुःख की इस घड़ी में श्री सैनी के परिवार एवं परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

गौरतलब है कि श्री सैनी का आज यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 22 जून को फेंफड़ों के संक्रमण के चलते यहां भर्ती कराए गए थे।

संजय

वार्ता

More News
झारखंड डीजीपी विवाद : सुनवाई अगले सप्ताह के लिए स्थगित

झारखंड डीजीपी विवाद : सुनवाई अगले सप्ताह के लिए स्थगित

13 Aug 2020 | 11:33 PM

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (वार्ता) उच्चतम न्यायालय श्री एम वी राव को झारखंड का कार्यकारी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त करने के राज्य सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई अगले सप्ताह करेगा।

see more..
बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण को सुप्रीम कोर्ट की सशर्त मंजूरी

बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण को सुप्रीम कोर्ट की सशर्त मंजूरी

13 Aug 2020 | 10:44 PM

नयी दिल्ली,13 अगस्त (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने गत मार्च में लॉकडाउन शुरू होने से पहले बेचे गये बीएस-4 उत्सर्जन मानक वाले वाहनों के पंजीकरण की गुरुवार को मंजूरी दे दी।

see more..
गुटखा खाकर पेश होने पर वकील साहब को लगी फटकार

गुटखा खाकर पेश होने पर वकील साहब को लगी फटकार

13 Aug 2020 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (वार्ता) उच्चतम न्यायालय में वर्चुअल सुनवाई के दौरान रोज-ब-रोज नये-नये रोचक वाकये होते ही रहते हैं, जिसके परिणामस्वरूप न्यायाधीशों और वकीलों के बीच कभी मनोरंजक बातें तो कभी नोकझोंक आम बात है।

see more..
कोरोना मामले 24 लाख के पार, 17.43 लाख से अधिक स्वस्थ

कोरोना मामले 24 लाख के पार, 17.43 लाख से अधिक स्वस्थ

13 Aug 2020 | 10:09 PM

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (वार्ता) देश में गुरुवार काे कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 57 हजार से अधिक मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 24 लाख के पार पहुंच गयी तथा 970 और लोगों की मौत होने से मृतकाें की तादाद 48 हजार से अधिक हो गयी लेकिन राहत की बात यह है मरीजों के स्वस्थ होने की दर 71 फीसदी से ऊपर निकल गयी है।

see more..
पांच सदस्यीय दल करेगा कोझिकोड विमान हादसे की जांच

पांच सदस्यीय दल करेगा कोझिकोड विमान हादसे की जांच

13 Aug 2020 | 10:02 PM

नयी दिल्ली 13 अगस्त (वार्ता) विमान दुर्घटना अन्वेषण ब्यूरो (एएआईबी) ने केरल के कोझिकोड में पिछले सप्ताह हुए विमान हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय दल का गठन किया है।

see more..
image