Sunday, Jan 26 2020 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोरोना वायरस: केरल जायेगा केंद्रीय प्रतिनिधि दल
  • भजनपुरा में इमारत ढहने से पांच छात्र की मौत, आठ घायल
  • भजनपुरा इमारत हादसे के दोषियों पर होगी कार्रवाई :अनिल बैजल
भारत


कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री कोविंद ने अपने शाेक संदेश में कहा,“श्री मदन लाल सैनी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। सार्वजनिक जीवन के अनुभवी व्यक्ति होने के साथ साथ वह जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रहे। उनके परिवार एवं शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदनाएं।”

श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा,“श्री मदनलाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया। उनकी जन्मजात प्रकृति और सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए उन्हें बहुत सम्मान दिया गया। मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।”

श्री शाह ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी को उत्कृष्ट राजनेता, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं जनता की मुखर आवाज बताते हुए कहा,“दुःख की इस घड़ी में मैं श्री सैनीजी के परिवार अौर प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्‍मा की शांति और शोक संतप्‍त परिवार को धैर्य एवं साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति...।”

श्री नड्डा ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी काे समर्पित जनसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट समाजसेवी बताते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले श्री सैनी मजदूर और किसान आंदोलनों के जरिये लगातार आम जनता की आवाज बने रहे। उन्होंने श्री सैनी के निधन को न केवल राजस्थान बल्कि पूरी भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने दुःख की इस घड़ी में श्री सैनी के परिवार एवं परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

गौरतलब है कि श्री सैनी का आज यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 22 जून को फेंफड़ों के संक्रमण के चलते यहां भर्ती कराए गए थे।

संजय

वार्ता

More News
ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी

ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Jan 2020 | 11:50 PM

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। श्री बिरला ने शनिवार देर शाम अपने संदेश में कहा, "मैं देश के सभी नागरिकों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूँ।

see more..
फर्नांडीस, जेटली, सुषमा को पद्मविभूषण, कुल 141 को पद्म पुरस्कार

फर्नांडीस, जेटली, सुषमा को पद्मविभूषण, कुल 141 को पद्म पुरस्कार

25 Jan 2020 | 9:40 PM

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडीज, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और सुषमा स्वराज (तीनों मरणोपरांत) तथा मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम सहित विभिन्न क्षेत्रों की सात हस्तियों को इस वर्ष पद्मविभूषण से सम्मानित किया जायेगा।

see more..
इक्कीस  लोगों को पद्मश्री पुरस्कार

इक्कीस लोगों को पद्मश्री पुरस्कार

25 Jan 2020 | 9:12 PM

नयी दिल्ली 25 (वार्ता) गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर समाज के रचनात्मक विकास के लिए 21 लोगों को पद्मश्री पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई।

see more..
image