Wednesday, Jun 20 2018 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
image
BREAKING NEWS:
  • रूस ने मिस्र को भी पीटा, नॉकऑउट दौर में पहुंचा
  • आइवरी कोस्ट में बाढ़ से 18 लोगों की मौत
  • भारतीय महिला ने बंगलादेश के रेलवे पुलिस शौचालय में दिया बच्चे को दिया
  • मणिपुर ने बाढ़ नियंत्रण पर केंद्र को सौंपी रिपोर्ट
भारत Share

कृषि शिक्षा के लिए 2225 करोड़ की मंजूरी

कृषि शिक्षा के लिए 2225 करोड़ की मंजूरी

नयी दिल्ली 13 जून (वार्ता) सरकार ने कृषि क्षेत्र में नयी नयी तकनीकों और प्रौद्योगिकी के विकास के उद्देश्य उच्च कृषि शिक्षा को और बेहतर बनाने का निर्णय लिया है जिस पर 2225 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की आज यहां हुयी बैठक में कृषि मंत्रालय के इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी । इस कार्य योजना को 2017 से 2020 तक लागू किया जायेगा ।

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने निर्णय की जानकारी संवाददाताओं को देते हुये बताया कि इस राशि से कृषि शिक्षा संस्थानों को और बेहतर बनाया जायेगा जिससे अच्छे वैज्ञानिक और कुशल मानव संसाधन तैयार होंगा ।

इसके महत उच्च कृषि शिक्षा के विकास पर 2050 करोड़ रुपये व्यय किये जायेंगे जबकि राष्ट्रीय कृषि शिक्षा अनुसंधान प्रबंधन पर 24.25 करोड़ रुपये खर्च होंगे । केन्द्रीय महिला कृषि संस्थान पर 151.21 करोंड़ रुपये खर्च किये जायेंगे ।

अरुण उनियाल

वार्ता

More News
सात घंटे तक दाती महाराज से पूछताछ

सात घंटे तक दाती महाराज से पूछताछ

19 Jun 2018 | 11:28 PM

नयी दिल्ली 19 जून(वार्ता) दिल्ली पुलिस ने यहां के छतरपुर स्थित शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज से मंगलवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

 Sharesee more..
भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने यूपीए की वर्षों की मेहनत बर्बाद कर दी: राहुल

भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने यूपीए की वर्षों की मेहनत बर्बाद कर दी: राहुल

19 Jun 2018 | 9:20 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार से अलग हटने पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने राज्य में आग लगाने का काम किया और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की वर्षों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

 Sharesee more..
image