Wednesday, Oct 28 2020 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जर्मनी में कोरोना के 11,409 नए मामले
  • इजरायल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 310,851 हुई
  • बंगलादेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार
  • गोवा में कोरोना रिकवरी दर 93 05 प्रतिशत पर पंहुचा
बिजनेस


गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटाया

गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटाया

नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) गूगल ने “जुएबाजी को प्रोत्साहित करने” के आरोप में ई-वॉलिट पेटीएम ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है।

प्लेस्टोर एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए मोबाइल ऐप का सर्वसुलभ भंडार है। गूगल ने प्लेस्टोर से सिर्फ पेटीएम ऐप को हटाया है जो ई-वॉलिट की तरह काम करता है। पेटीएम के अन्य ऐप अब भी प्लेस्टोर पर उपलब्ध हैं। यहाँ यह भी उललेखनीय है कि गूगल ने ‘गूगलपे’ के नाम से खुद का ई-वॉलिट ऐप भी लॉन्च किया है जो पेटीएम के प्रतिस्पर्द्धी के रूप में उभरा है।

गूगल इंडिया ने पेटीएम का जिक्र किये बिना शुक्रवार को एक ब्लॉग स्पॉट में लिखा है “हम ऑनलाइन कसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही जुएबाजी से जुड़े अनियमित ऐप को समर्थन देते हैं जिस पर खलों से जुड़े सट्टेबाजी होती है। हमारी नीति उन ऐप के लिए भी यही है जो ग्राहकों को किसी ऐसे वेबसाइट पर ले जाता है जहाँ वे पैसे देकर किसी प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं और नकद इनाम या पैसा जीत सकते हैं।”

इस कार्रवाई के बाद पेटीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर ग्राहकों को संबोधित करते हुये लिखा है कि पेटीएम का एंड्रॉयड ऐप अस्थायी रूप से गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड या अपडेट नहीं किया जा सकेगा। जल्द वापसी की उम्मीद करते हुये उसने लिखा “आपका पैसा हमारे पर पूरी तरह सुरक्षित है और आप अपने पेटीएम ऐप का इस्तेमाल हमेशा की तरह जारी रख सकते हैं।”

अजीत आशा

वार्ता

More News
शेयर बाजार में लौटी तेजी, सेंसेक्स 376 अंक और निफ्टी 121 अंक उछला

शेयर बाजार में लौटी तेजी, सेंसेक्स 376 अंक और निफ्टी 121 अंक उछला

27 Oct 2020 | 6:52 PM

मुंबई 27 अक्टूबर (वार्ता) वैश्विक स्तर से मिले कमजोर संकेतों के बीच घरेलू स्तर पर बैंकिंग, वित्त, पावर, सीजी जैसे समूहों में हुयी लिवाली के बल पर शेयर बाजार गिरावट से उबरते हुये बढ़त बनाने में सफल रहा जिससे बीएसई का सेंसेक्स 376 अंक और निफ्टी 121 अंक चढ़ गया।

see more..
image