Friday, Oct 23 2020 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चीन में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए
  • द कोरिया में कोरोना के 155 नए मामले, कुल संक्रमित 25698
  • रीकजेंस रिड्ज में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके
  • कनाडा गोलीबारी की जांच 2022 के अंत तक होगी पूरी
  • एस्पर और इजरायल के रक्षा मंत्री के बीच पश्चिम एशिया पर चर्चा हुई
  • फ्रांस में एक दिन में कोरोना के 41000 से ज्यादा नए मामले
  • महाराष्ट्र के जलगांव में युवक ने आत्महत्या की
  • मोरक्को में कोरोना के रिकॉर्ड 4151 मामलों की पुष्टि
  • लेबनान में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड 16 लोगों की मौत
खेल


चेन्नई ने चैंपियन मुंबई को 162 पर रोका

चेन्नई ने चैंपियन मुंबई को 162 पर रोका

अबु धाबी, 19 सितम्बर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिदी (38 रन पर तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेहतरीन वापसी करते हुए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल-13 के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 162 रन पर रोक दिया।

मुंबई ने पहले चार ओवर में बिना कोई विकेट खोये 45 रन ठोक दिए थे लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने इसके बाद शानदार वापसी की। मुंबई की टीम अगले 16 ओवर में 117 रन ही जोड़ सकी। मुंबई की तरफ से सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन और ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 33 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से एनगिदी ने 38 रन पर तीन विकेट, दीपक चाहर ने 32 रन पर दो विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 42 रन पर दो विकेट लिए जबकि लेग स्पिनर पीयूष चावला और सैम करेन को एक-एक विकेट मिला। चावला ने चार ओवर में मात्र 21 रन दिए।

आईपीएल के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। दर्शकों के बिना खेले जा रहे आईपीएल की पहली गेंद डाल रहे थे तेज गेंदबाज दीपक चाहर जो कोरोना से उबरने के बाद टीम में शामिल हुए थे। उनके सामने थे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा। रोहित ने पहली ही गेंद पर कवर में चौका जड़ दिया। रोहित के साथी क्विंटन डी कॉक ने चौथी गेंद पर चौका मारा और पहले ओवर में 12 रन बने।

रोहित ने दूसरे ओवर में सैम करेन पर चौका मारा जबकि डी कॉक ने तीसरे ओवर में चाहर पर चौका और चौथे ओवर में लुंगी एनगिदी की गेंदों पर तीन चौके जड़े। एनगिदी के इस ओवर में 18 रन गए। मुंबई ने चार ओवर में 45 रन ठोक डाले थे। धोनी ने पांचवें ओवर में लेग स्पिनर पीयूष चावला को आक्रमण पर लगाया और चावला ने चौथी गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित को सैम करेन के हाथों कैच करा दिया। रोहित ने 10 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाये।

करेन ने अगले ओवर में डी कॉक को शेन वाटसन के हाथों कैच कराकर मुंबई को दूसरा झटका दे दिया। डी कॉक ने 20 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 रन बनाये। इन दो विकेटों ने मुंबई पर कुछ अंकुश लगा दिया। सौरभ तिवारी और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की।

चाहर ने 92 के स्कोर पर सूर्य को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सूर्य ने 16 गेंदों पर 17 रन में दो चौके लगाए। लम्बे समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मैदान पर आने के बाद लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के पारी के 12वें ओवर में लगातार दो छक्के मारे। सौरभ तिवारी ने 31 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन की शानदार पारी खेली।

तिवारी और पांड्या 15वें ओवर में जडेजा का शिकार बने। दोनों बल्लेबाजों के कैच फाफ डू प्लेसिस ने लपके। डू प्लेसिस ने पांड्या का बॉउंड्री पर कैच शानदार अंदाज में लपका। पांड्या ने 10 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 14 रन बनाये। कीरोन पोलार्ड ने 16वें ओवर में चावला पर चौका जमाया। लुंगी एनगिदी ने अगले ओवर की पहली गेंद पर क्रुणाल पांड्या को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच करा दिया। क्रुणाल तीन रन ही बना सके।

जेम्स पेटिनसन ने 18वें ओवर में सैम करेन पर चौका लगाया और इस ओवर की पैरों पर पड़ी चौथी गेंद को लेग साइड में चौके के लिए निकाल दिया। 18 ओवर की समाप्ति के बाद मुंबई का स्कोर 151 रन पहुंच चुका था। एनगिदी ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पोलार्ड की पारी का अंत कर दिया। पोलार्ड का कैच विकेट के पीछे धोनी के हाथों में गया। पोलार्ड ने 14 गेंदों पर 18 रन बनाये। एन गिदी ने इसी ओवर में पेटिनसन को भी आउट कर दिया। पेटिनसन ने आठ गेंदों पर 11 रन बनाये।

चाहर ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट को बोल्ड कर दिया। मुंबई की टीम 162 तक पहुंच सकी। जसप्रीत बुमराह पांच रन पर नाबाद रहे।

राज

वार्ता

More News
हम केवल मैच हारे, चिंता की कोई बात नहीं : रबादा

हम केवल मैच हारे, चिंता की कोई बात नहीं : रबादा

22 Oct 2020 | 9:55 PM

दुबई 22 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज तथा आईपीएल के मौजूदा सत्र के सर्वाधिक विकेट लेने वाले कैगिसो रबादा ने कहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब से पिछले मुकाबले में मिली हार से चिंता कैसी कोई बात नहीं हैं। दिल्ली की टूर्नामेंट में यह तीसरी हार थी।

see more..
हैदराबाद ने राजस्थान को 154 पर रोका

हैदराबाद ने राजस्थान को 154 पर रोका

22 Oct 2020 | 9:44 PM

दुबई, 22 अक्टूबर (वार्ता) सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल मुकाबले में गुरूवार को 20ओवर में छह विकेट पर 154 रन के सामन्य स्कोर पर रोक लिया।

see more..
रण स्टार की जीत में सम्यक का हरफ़नमौला खेल

रण स्टार की जीत में सम्यक का हरफ़नमौला खेल

22 Oct 2020 | 9:32 PM

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (वार्ता) सम्यक जैन (28 और 3/50), दीपांशु नरवाल (62) और तनुज डागर (61) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रण स्टार क्लब ने वारियर्स अकादमी आगरा को गुरूवार को 53 रनों से हराकर मनोज सोनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत दर्ज की।

see more..
लंका प्रीमियर लीग को श्रीलंका सरकार की हरी झंडी

लंका प्रीमियर लीग को श्रीलंका सरकार की हरी झंडी

22 Oct 2020 | 9:20 PM

कोलंबो, 22 अक्टूबर (वार्ता) श्रीलंका की सरकार ने अगले महीने से देश में शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग के देश में आयोजन को लेकर हरी झंडी दे दी है।

see more..
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को सरकार की मंजूरी

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को सरकार की मंजूरी

22 Oct 2020 | 7:57 PM

सिडनी, 22 अक्टूबर (वार्ता) भारत के अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को सरकार की मंजूरी मिल गयी है। भारत को इस दौरे में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट खेलने हैं।

see more..
image