Saturday, Nov 23 2019 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दीनबंधु छोटू राम थे अखंड भारत के प्रबल समर्थक : प्रो यादव
  • स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर अतिक्रमण के मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट
  • हरियाणा में पराली प्रबंधन करने वाले किसानों को जल्द मिलेगी आर्थिक सहायता
बिजनेस


चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करेंगे व्यापारी: कैट

नयी दिल्ली 18 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चीन के पाकिस्तान का समर्थन करने से खफा खुदरा व्यापारियों ने चीनी वस्तुओं का बहिष्कार की घोषणा की है।
इस साल हुये आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने वाले खुदरा व्यापारियों के संगठन कैट ने कहा है कि वह चीन में वस्तुओं के बहिष्कार के लिए एक सितंबर को राष्ट्रीय स्तर के अभियान की शुरुआत करेगा। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने रविवार को बताया कि इस संदर्भ में 29 अगस्त को व्यापारियों के नेताओं के एक सम्मेलन का आयोजन दिल्ली में किया जायेगा। इस सम्मेलन में आगे की रणनीति तय की जायेगी।
श्री खंडेलवाल ने कहा कि चीन को भारत के खिलाफ किसी भी मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करने की आदत पड़ चुकी है। इसलिए अब समय आ गया है कि चीनी वस्तुओं पर निर्भरता कम की जाये। उन्होंने कहा कि भारत चीन के लिए बड़ा बाजार है। देश के व्यापार घाटे में चीन से होने वाले व्यापार का योगदान 40 प्रतिशत का है। वित्त वर्ष 2017-18 में चीन से 90 अरब डॉलर का आयात किया गया था। इसके बावजूद वह भारत के उचित रुख का समर्थन करने की बजाय पाकिस्तान का पक्ष लेता रहता है।
कैट ने चीनी से आयातित वस्तुओं पर 300 से 500 प्रतिशत सीमा शुल्क लगाने का सरकार से अनुरोध किया है और माँग की है कि घरेलू लघु उद्योगों के विकास के लिए विशेष पैकेज दिया जाये।
अजीत, उप्रेती
वार्ता
More News
परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

22 Nov 2019 | 8:28 PM

नयी दिल्ली 22 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश में जो समयबद्ध और परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित हो रही है, उसमें कैग की महत्वपूर्ण भूमिका है।

see more..
image