Monday, Dec 16 2019 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में इस्लामिक स्टेट के हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत
  • लेबनान में हिंसक झड़पों में 77 घायल
  • कांगो में आतंकवादी हमले में 22 लोगों की मौत
  • बंगाल में भाजपा ने राज्यपाल से राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की
  • नागरिकता संशोधन कानून सावरकर के सिद्धांतों के खिलाफ : ठाकरे
  • जामिया में पुलिस कार्रवाई की होनी चाहिए जांच : कांग्रेस
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जम्मू-कश्मीर में हिमपात का अनुमान

पुणे, 22 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश या हिमपात होने का अनुमान है।
इसके साथ ही तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में तेज बारिश हो सकती है। रात के तापमान पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्से सामान्य से नीचे रहा। हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर,पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात , कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में तथा हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
असम, मेघालय,पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तथा कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तमिलनाडु में अलग- अलग स्थानों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
पिलानी (पूर्वी राजस्थान) में सबसे कम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर कल साढ़े बजे से आज सुबह साढ़े आठ बजे तक तेज हवा के साथ बारिश हुयी।
जम्मू-कश्मीर, त्रिपुरा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग में मध्यम से घने कोहरे का असर देखा गया। आज कैलाशहर, बरेली, गुलमर्ग और लुधियाना में 200 मीटर की दृश्यता रही जबकि अमृतसर, आगरा और लखनऊ में 500 मीटर की दृश्यता रही।
पूर्वोत्तर मानसून तटीय आंध्र प्रदेश में कमजोर रहा। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ आंधी या ओलावृष्टि होने का अनुमान है। केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
पिछले 24 घंटे के दौरान लक्षद्वीप के अधिकतर स्थानों पर तथा तमिलनाडु के कई स्थानों पर जम्मू-कश्मीर और केरल में कुछ स्थानों पर तथा पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में पृथक स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र,
मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
More News
एबीवीपी ने राहुल गांधी का पुतला जलाया

एबीवीपी ने राहुल गांधी का पुतला जलाया

15 Dec 2019 | 11:29 PM

कोल्हापुर 15 दिसंबर (वार्ता) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और नेशन फर्स्ट ग्रुप ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विनायक दामोदर सावरकर पर दिये गये विवादास्पद बयान को लेकर यहां जिला कांग्र्रेस भवन के सामने प्रदर्शन किया।

see more..
शिवसेना सत्ता और स्वतंत्रता सेनानी में से किसी एक को चुने : भाजपा

शिवसेना सत्ता और स्वतंत्रता सेनानी में से किसी एक को चुने : भाजपा

15 Dec 2019 | 9:13 PM

मुंबई, 15 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर पर दिए गए बयान पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को शिवसेना से मांग की है कि या तो वह स्वतंत्रता सेनानी का अपमान करने वाली कांग्रेस के साथ सत्ता में भागीदार रहे या अपनी राह जुदा कर ले।

see more..
फड़नवीस ने किसानों के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार को घेरा

फड़नवीस ने किसानों के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार को घेरा

15 Dec 2019 | 6:28 PM

नागपुर, 15 दिसंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार और किसानों के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधा है।

see more..
image