Saturday, Aug 15 2020 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बगदाद हवाई अड्डे के पास तीन रॉकेट से हमला किया गया
  • तिरुवनंतपुरम में लॉकडाउन हटाया गया
  • हमें उम्मीद है कि रुस का कोरोना टीका काम करेगाः ट्रंप
  • नागपुर में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 1036 मामले
  • भारत ने लेबनान को आपातकालीन मदद भेजी
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


झंडा दिवस: राज्यपाल की लोगों से सैनिकों के कल्याणार्थ आगे आने की अपील

चंडीगढ़, 06 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेशवासियों से युद्ध विधवाओं, विकलांग सैनिकों तथा ज़रूरतमंद भूतपूर्व सैनिकों के पुनर्वास सम्बंधी कल्याण कार्यों में अपना अपेक्षित योगदान देने की अपील की है।
श्री आर्य ने आज यहां राजभवन में सशस्त्र सेना झंडा दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में यह बात कही। इस अवसर पर राज्य के सैनिक व अर्द्धसैनिक कल्याण मंत्री ओ.पी. यादव ने राज्यपाल झंडा स्टिकर भेंट किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने सैनिक परिवारों के कल्याण हेतु दान पात्र में दान राशि का योगदान दिया। उन्होंने कहा कि आज समय मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सशस्त्र सेनाओं के शूरवीर सैनिकों को स्मरण करने का है। इस अवसर पर हम शहीदों का सम्मान करते हैं, सशस्त्र सेनाओं के प्रति अपनी एकजुटता दर्शाते हैं, युद्ध विधवाओं, विकलांग और जरूरतमंद भूतपूर्व सैनिकों के प्रति अपनी संवेदनशीलता व्यक्त करते हैं और उन्हें आश्वस्त करते हैं कि पूरा देश उनके साथ है।
उन्होंने कहा “ झंडा दिवस हम सब को सशस्त्र सेनाओं के सेवारत और सेवानिवृत सैनिकों तथा उनके परिवारों के कल्याण के लिए उदारता से योगदान कर उनके प्रति अपनी एकजुटता दिखाने का अवसर प्रदान करता है। राज्य के लोगों ने वीर सैनिकों तथा उनके परिवारों का सदैव सम्मान किया है। राज्य सरकार ने भी उनके कल्याण के लिए अनेक योजनाएं बनाई और क्रियान्वित की हैं।
इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने इस विभाग का पहली बार मंत्री को जिम्मा सौंपा गया है। इससे सैनिक कल्याण गतिविधियों और कार्यकर्मों का व्यापक विस्तार होगा और राज्य सरकार सभी जरूरतमंद सैनिक परिवारों तक पहुंच पाएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेनाओं में हर दसवां सैनिक हरियाणाा से है जबकि राज्य की जनसंख्या देश की कुल जनसंख्या का मात्र दो प्रतिशत है। ऐसे में प्रत्येक हरियाणावासी का माथा उंचा हो जाता है कि उन्हें देश सेवा का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने युद्ध विधवाओं और विकलांग सैनिकों के बच्चों की शिक्षा के लिए मार्गदर्शन एवं कौशल विकास कार्यक्रम शुरू किए हैें।
रमेश1530वार्ता
More News
खट्टर की स्वतंत्रता दिवस पर जनता के लिये अनेक राहतों की घोषणा

खट्टर की स्वतंत्रता दिवस पर जनता के लिये अनेक राहतों की घोषणा

14 Aug 2020 | 8:32 PM

चंडीगढ़, 14 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश के लोगों को अनेक राहत प्रदान करने के प्रस्तावों को आज मंजूरी प्रदान की।

see more..
मेरे मुख्यमंत्री रहते किसानों को दी जा रही मुफ्त बिजली वापस लेने का सवाल नहीं :अमरिंदर

मेरे मुख्यमंत्री रहते किसानों को दी जा रही मुफ्त बिजली वापस लेने का सवाल नहीं :अमरिंदर

14 Aug 2020 | 8:18 PM

चंडीगढ़ ,14 अगस्त (वार्ता (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज स्पष्ट किया कि किसानों को दी जा रही मुफ्त बिजली वापस लेने का सवाल ही नहीं उठता तथा उनके मुख्यमंत्री रहते यह सुविधा जारी रहेगी ।

see more..
हरियाणा में कोरोना के 797 नये मामले, कुल संख्या 45614 हुई, 518 मौतें

हरियाणा में कोरोना के 797 नये मामले, कुल संख्या 45614 हुई, 518 मौतें

14 Aug 2020 | 8:06 PM

चंडीगढ़, 14 अगस्त(वार्ता) हरियाणा में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब उत्तरोत्तर गम्भीर रूप धारण करती जा रही है। राज्य में आज सायं तक कोरोना के 797 नये मामले आने के बाद राज्य में इस इस महामारी से पीड़ितों की कुल संख्या 45614 हो गई है। वहीं इनमें से 518 लोगों की मौत हो चुकी है और 38348 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले अब 6748 हैं।

see more..
अकाली दल की मुफ्त बिजली बंद करने पर जन आंदोलन की चेतावनी

अकाली दल की मुफ्त बिजली बंद करने पर जन आंदोलन की चेतावनी

14 Aug 2020 | 7:57 PM

चंडीगढ़ ,14अगस्त (वार्ता) शिरोमण अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि यदि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूर्ववर्ती अकाली-भाजपा सरकार में 1997 में दी गई मुफ्त बिजली सुविधा वापस लेने की कोशिश की तो आंदोलन छेड़ा जायेगा ।

see more..
image