Wednesday, Jun 3 2020 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल में एक माह बाद कोरोना के सर्वाधिक नये मामले
  • मिस्र में कोविड-19 से एक दिन में रिकाॅर्ड 47 लोगों की मौत
  • फ्रांस में कोविड-19 से करीब 29 हजार लोगों की मौत
  • जेसिका लाल हत्याकांड का दोषी मनु शर्मा रिहा
  • इजरायल ने नयी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया
  • ओमान में कोरोना के 576 नये मामले, कुल 12,799 संक्रमित
  • विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 25 लाख हुई, 3 77 लाख की मौत
भारत


दुनिया का सबसे ऊंचा रणक्षेत्र सियाचिन पर्यटन के लिए खुला

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के बाद सरकार ने वहां पर्यटन बढाने के उद्देश्य से बड़ा निर्णय लेते हुए दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र सियाचिन को पर्यटन के लिए खोल दिया है।
यह पहला मौका है जब भारत और पाकिस्तान के बीच टकराव का केन्द्र रहे इस दुर्गम , बर्फ से ढके रहने वाले और सामरिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्र को पर्यटकों के लिए खोला गया है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पूर्वी लद्दाख में श्योक नदी पर बनाये गये कर्नल चेवांग रिनेचेन ब्रिज को राष्ट्र को समर्पित किये जाने के बाद यह घोषणा की। श्री सिंह ने टि्वट किया, “ लद्दाख में पर्यटन की बहुत अधिक संभावना है। बेहतर संपर्क साधनों के बाद यहां पर्यटकों की संख्या निश्चित रूप से बढेगी। सियाचिन क्षेत्र अब पर्यटकों और पर्यटन के लिए खुला है। सियाचिन बेस से कुमार पोस्ट तक पूरे क्षेत्र को पर्यटन के लिए खोल दिया गया है। ”
उल्लेखनीय है कि सरकार ने गत 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर को लद्दाख और जम्मू कश्मीर दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था।
श्री सिंह ने कहा कि इस ब्रिज को रिकार्ड समय में तैयार किया गया है और इसके कारण क्षेत्र के लोग अब हर मौसम में क्षेत्र में आ जा सकेंगे। साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र में होने के कारण यह ब्रिज सामरिक रूप से भी महत्वपूर्ण है।
संजीव टंडन
जारी वार्ता
More News
दिल्ली हिंसा : पुलिस ने दो आरोप-पत्र दाखिल किये

दिल्ली हिंसा : पुलिस ने दो आरोप-पत्र दाखिल किये

02 Jun 2020 | 11:43 PM

नयी दिल्ली, 02 जून (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध और समर्थकों के बीच झड़प के बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो आरोप-पत्र दाखिल किये।

see more..
ट्रंप ने मोदी को जी-7 की बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण दिया

ट्रंप ने मोदी को जी-7 की बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण दिया

02 Jun 2020 | 10:54 PM

नयी दिल्ली 02 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ टेलीफोन पर बात की और इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने श्री मोदी को जी-7 समूह की अगली बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण दिया।

see more..
दिल्ली में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 1298 नये मामले

दिल्ली में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 1298 नये मामले

02 Jun 2020 | 10:43 PM

नयी दिल्ली, 02 जून (वार्ता) राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के रिकाॅर्ड 1298 नये मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 22 हजार को पार कर गया और इस दौरान 11 मरीजों की मौत से मरने वालों की कुल संख्या 556 हो गई है।

see more..
लॉकडाउन की समीक्षा के बाद ही सिनेमाघरों को फिर से खाेलने का निर्णय : जावड़ेकर

लॉकडाउन की समीक्षा के बाद ही सिनेमाघरों को फिर से खाेलने का निर्णय : जावड़ेकर

02 Jun 2020 | 10:34 PM

नयी दिल्ली 02 जून (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन को देखते हुए बन्द सिनेमाघरों को फिर से खोलने के बारे में स्तिथि की समीक्षा कर विचार करने का आश्वासन दिया है और सिनेमा उद्योग से जुड़े लोगों की समस्याओं को सुलझाने के बारे में करवाई करने का भरोसा दिया है।

see more..
असम में भूस्खलन की घटना पर कोविंद ने जताया दु:ख

असम में भूस्खलन की घटना पर कोविंद ने जताया दु:ख

02 Jun 2020 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 02 जून (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने असम की बराक घाटी में भारी बारिश और भूस्खलन की घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है।

see more..
image