Saturday, Aug 15 2020 | Time 01:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लेबनान में कोरोना के मामले आठ हजार के पार, 94 की मौत
  • बगदाद हवाई अड्डे के पास तीन रॉकेट से हमला किया गया
  • तिरुवनंतपुरम में लॉकडाउन हटाया गया
  • हमें उम्मीद है कि रुस का कोरोना टीका काम करेगाः ट्रंप
  • नागपुर में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 1036 मामले
  • भारत ने लेबनान को आपातकालीन मदद भेजी
खेल


दिल्ली के खिलाफ उथप्पा के शतक और राहुल के 97 रन से केरल मजबूत

दिल्ली के खिलाफ उथप्पा के शतक और राहुल के 97 रन से केरल मजबूत

तिरुवनंतपुरम, 09 दिसम्बर (वार्ता) रोबिन उथप्पा (102) की शानदार शतकीय पारी और ओपनर पोनम राहुल के बेहतरीन 97 रनों से केरल ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले में सोमवार को पहले दिन तीन विकेट पर 276 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

केरल ने सेंट जेवियर कालेज मैदान में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। केरल के ओपनरों पोनम राहुल और जलज सक्सेना ने पहले विकेट के लिए 68 रन की ठोस शुरुआत की। सक्सेना ने 55 गेंदों पर 32 रन में छह चौके लगाए। सक्सेना को तेजस बरोका ने ललित यादव के हाथों कैच कराया।राहुल ने फिर उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रन जोड़े।

राहुल जब अपने शतक से मात्र तीन रन दूर थे कि विकास मिश्रा ने उन्हें पगबाधा कर दिया। राहुल ने 174 गेंदों पर 97 रन की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। उथप्पा ने अपने कप्तान सचिन बेबी के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। उथप्पा प्रथम श्रेणी में अपना 22वां शतक पूरा कर चुके थे लेकिन दिन के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर प्रदीप सांगवान का शिकार बन गए।

उथप्पा के आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्त हो गया। उथप्पा ने 221 गेंदों पर १०२ रन की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए।स्टंप्स पर कप्तान सचिन बेबी 89 गेंदों में चार चौकों की मदद से 36 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दिल्ली ने पहले दिन सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन सफलता तीन गेंदबाजों के हाथ लगी। सांगवान ने 31 रन एक विकेट, मिश्रा ने 45 रन पर एक विकेट और बरोका ने 62 रन पर एक विकेट लिया।

राज

वार्ता

More News
हीरो आई लीग और हीरो सेकेंड डिविजन क्वालीफायर कोलकाता में खेले जाएंगे

हीरो आई लीग और हीरो सेकेंड डिविजन क्वालीफायर कोलकाता में खेले जाएंगे

14 Aug 2020 | 11:13 PM

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) हीरो लीग 2020-21 और हीरो सेकंड डिविजन क्वालीफायर कोलकाता में खेले जाएंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सीनियर उपाध्यक्ष और लीग समिति के अध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एआईएफएफ लीग समिति की बैठक की अध्यक्षता कर यह जानकारी दी।

see more..
पाकिस्तान के नौ विकेट पर 223, खराब रौशनी से खेल रुका

पाकिस्तान के नौ विकेट पर 223, खराब रौशनी से खेल रुका

14 Aug 2020 | 10:56 PM

साउथम्पटन, 14 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के खराब रौशनी से प्रभावित दूसरे दिन शुक्रवार को नौ विकेट खोकर 223 रन बना लिए लेकिन खराब रौशनी के कारण तीसरे सत्र में खेल रोक देना पड़ा। दिन में अभी 43 ओवर फेंके जाने शेष हैं।

see more..
सीपीएल खेलकर आ रहे खिलाड़ियों को आईपीएल में लाभ मिलेगा :नेहरा

सीपीएल खेलकर आ रहे खिलाड़ियों को आईपीएल में लाभ मिलेगा :नेहरा

14 Aug 2020 | 10:35 PM

मुंबई, 14 अगस्त (वार्ता) भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि कैरिबयन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने वाले खिलाड़ियों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आईपीएल के 13वें संस्करण में अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले फायदा मिलेगा।

see more..
जैविक वातावरण में खेलने से आईपीएल ‘अधिक सुरक्षित’ :बीसीसीआई

जैविक वातावरण में खेलने से आईपीएल ‘अधिक सुरक्षित’ :बीसीसीआई

14 Aug 2020 | 10:08 PM

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) के अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा है कि जैविक वातावरण में खेले जाने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सत्र भ्रष्टाचार से ज्यादा सुरक्षित रहेगा। आईपीएल के इस सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होगा। अजीत सिंह ने टूर्नामेंट के बारे में व्यापक रूप से आश्वस्त होने के बावजूद कहा कि वह सोशल मीडिया की चुनौती को लेकर ‘सावधान’ बने रहेंगे, जो भ्रष्टाचार का एक प्रमुख द्वार है जिसके जरिये खिलाड़ी तक पहुंचा जा सकता है।

see more..
रिजिजू ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया

रिजिजू ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया

14 Aug 2020 | 9:54 PM

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू शुक्रवार को ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिये फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया जिसमें सरकारी और निजी संगठन हिस्सा ले रहे हैं।

see more..
image