Thursday, Jul 18 2019 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नए करार के लिए रुस जा सकते हैं मादुरो : जॉर्ज
  • हवाई हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार

पुणे, 18 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, गुजरात और अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य अरब सागर, कर्नाटक, दक्षिण कोंकण और गोवा, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हो रही हैं। इसके साथ ही तमिलनाडु के शेष हिस्सों में तथा बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में, पूर्वोत्तर भारत के शेष हिस्से, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम और ओडिशा के कुछ हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं।
बिहार, झारखंड और विदर्भ के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में मंगलवार को गर्म हवा का प्रकोप रहा।
दिन का तापमान तेलंगाना के कुछ हिस्सों में सामान्य से अत्यधिक ऊपर तथा ओडिशा,पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, बिहार, झारखंड और विदर्भ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र , मराठवाड़ा, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय कर्नाटक के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों जबकि दिल्ली और पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा। पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सो में तथा असम, मेघालय, हिमाचल उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके में सबसे अधिक तापमान पूर्वी उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ में 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
त्रिपाठी.संजय
जारी.वार्ता
image