Friday, Jan 24 2020 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रावत के ट्वीट के साथ छेड़छाड़ मामले में मुकदमा दर्ज
  • दो सालों में लोकतांत्रिक संस्थान कमजोर हुये:चिदंबरम
राज्य » अन्य राज्य


नागरिकता विधेयक को लेकर परेशान हाेने की जरुरत नहीं: रिजिजू

शिलांग, 06 दिसंबर (वार्ता) केन्द्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक,2019 को लेकर पूर्वोत्तर के मूल निवासियों को किसी प्रकार से डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि केन्द्र सरकार ने उनकी प्रमुख चिंताओं को ध्यान में रखा है।
श्री रिजिजू का यह बयान विधेयक के विरोध खासकर, मेघालय सरकार की ओर से इसका विरोध करने के निर्णय के बीच आया है।
उन्होंने पत्रकारों से कहा,“केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर के बहुत से समूहों से मिलकर उनके विचारों को जाना है और पूर्वोत्तर के लोगों की प्रमुख चिंताओं और समस्याओं पर ध्यान दिया जा रहा है। चर्चा के लिए जब विधेयक संसद में लाया जायेगा तब पता चल जायेगा कि इसमें पूर्वोत्तर के लोगों को पूरा संरक्षण दिया गया है और केन्द्र सरकार की ओर से उन्हें सभी सहयोग दिये गये हैं। इसलिए,पूर्वोत्तर के मूल निवासियों को घबराने एवं चिंतित होने की जरुरत नहीं है।”
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा है उन्हें ऐसा नहीं लगता कि इस विधेयक से उनके राज्य को कोई परेशानी होगी क्योंकि यह बंगाल ईस्टर्न फ्रोंटिनर अधिनियम,1873 और चीन हिल अधिनियम के तहत संरक्षित है। श्री शाह ने आश्वासन दिया है कि विधेयक का मसौदा बनाने के समय अरुणाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर को ध्यान में रखा जायेगा।
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव ने कहा है कि संशोधन विधेयक कोई बहुत बड़ा बदलाव नहीं है बल्कि यह देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए है। प्रत्येक नागरिकों की भलाई और सुरक्षा के बारे में सोचने का काम सभी देशों का कर्तव्य है।
आशा, शोभित
वार्ता
More News
नेताजी के साहस, शौर्य, देशभक्ति से प्रेरणा लेने की जरूरत है: धनकड़

नेताजी के साहस, शौर्य, देशभक्ति से प्रेरणा लेने की जरूरत है: धनकड़

23 Jan 2020 | 7:55 PM

कोलकाता 23 जनवरी (वार्ता) नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती के मौके पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने उन्हें नमन करते हुए उनके साहस, शौर्य और देशभक्ति से प्रेरणा लेने की जरूरत बतायी है।

see more..
त्रिपुरा में बोस की जयंती पर रंगारंग कार्यक्रम

त्रिपुरा में बोस की जयंती पर रंगारंग कार्यक्रम

23 Jan 2020 | 7:47 PM

अगरतला, 23 जनवरी(वार्ता) त्रिपुरा में गुरुवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123 वीं जयंती के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और मुख्यमंत्री विप्लव देव ने उदयपुर में उनके नाम के एक सरकारी कॉलेज में उनकी एक प्रतिमा का अनावरण किया।

see more..
असम में 200 हथियारों के साथ 644 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण

असम में 200 हथियारों के साथ 644 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण

23 Jan 2020 | 7:36 PM

गुवाहाटी 23 जनवरी (वार्ता) असम में यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) तथा नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोरोलैंड (एनडीएफबी) समेत आठ उग्रवादी संगठनों से जुड़े 644 उग्रवादियों ने 200 हथियारों के साथ गुरुवार को आत्मसमर्पण किया और समाज की मुख्यधारा में लौट आये।

see more..
ममता ने बाल ठाकरे की जयंती पर उन्हें किया याद

ममता ने बाल ठाकरे की जयंती पर उन्हें किया याद

23 Jan 2020 | 7:24 PM

कोलकाता, 23 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को शिव सेना के संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती पर उन्हें याद किया।

see more..
image