Thursday, Oct 17 2019 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रिश्वत कांड में अखबार का संपादक गिरफ्तार
  • इजरायली सेना से झड़पों में 18 फिलीस्तीनी घायल
  • फिलीपींस में भूकंप से मरने वालों की संख्या 5 हुई
  • इराक ने आईएस के कई आतंकवादी हिरासत में लिए
  • अमेरिकी सांसद तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर प्रस्ताव पेश करेंगे
  • सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत
  • ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश
  • फिलीपींस में भूकंप से एक की मौत,कई घायल
  • भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी
  • सीरिया में सैन्य गठबंधन ने अपने सैन्य शिविर को नष्ट किया
खेल


नेशनल कार्टिंग में चेन्नई के निर्मल की बढ़त बरकरार

नेशनल कार्टिंग में चेन्नई के निर्मल की बढ़त बरकरार

बेंगलुरू, 16 जून (वार्ता) चेन्नई के निर्मल उमाशंकर ने रविवार को मेको कार्टोपिया में एक और शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां आयोजित जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल कार्टिंग चैम्पियनशिप के एक्स-30 क्लास में अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है।

जेकेएनआरसी के यूरो जेके कटेगरी के मशहूर चालक निर्मल को सीनियर कटेगरी में कोई चुनौती देने वाला नहीं था। दिन में आयोजित सभी चार रेसों में वह अव्वल रहे और अपने खाते में 40 अंक डाले। वह दो राउंड के बाद कुल 76 अंक लेकर पहले स्थान पर बने हुए हैं।

दिल्ली के देबारुन बनर्जी ने चार में दो रेसों में दूसरा स्थान हासिल किया लेकिन अगले दो रेसों में वह क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहे। वह दो राउंड के बाद 49 अंक जुटा सके हैं। सीनियर कटेगरी में चालकों की सूची में वह दूसरे स्थान पर हैं।

आगरा के शाहान अली मोहसीन ने लीडरबोर्ड पर सातवें स्थान से शुरूआत की और कुल 22 अंक अपनी झोली में डाले। वह तीन तीन रेसों में तीसरे स्थान पर रहे। उनके खाते में 32 अंक हैं और वह चालकों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

जूनियर कटेगरी में बेंगलोर के रुहान आल्वा ने बाजी मारी। चार में से तीन रेस में पहले स्थान पर आने के साथ रुहान ने कुल 34 अंक अपनी झोली में डाले और कुल 57 अंकों के साथ चालकों की सूची में पहले स्थान पर बने हुए हैं।

रुहान के ही शहर के अर्जुन नायर ने एक रेस जीती और दो में दूसरे स्थान स्थान पर रहे। अर्जुन के खाते में 27 अंक आए और वह 51 अंकों के साथ चालकों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

सीनियर कटेगरी की तरह जूनियर कटेगरी में भी शाहान अली ने 38 अंकों के साथ तीसरा स्थान बना रखा है। वह दो रेसों में दूसरे और दो में तीसरे स्थान पर रहे। हालांकि राउंड-1 के लीडर मिहिर सुमन अल्वालाकी के लिए यह दिन अच्छा नहीं रहा और वह 23 अंक लेकर चालकों की सूची में चौथे स्थान पर चल रहे हैं।

कैडेट कटेगरी में बैंगलोर के ही इशान महेश ने परफेक्ट 40 अंक जुटाए और कुल 77 अंकों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं। युवा श्रीया लोहिया (पुणे) के खाते में कुल 52 अंक हैं और वह इशान को अधिक चुनौती नहीं दे सके। तीसरे स्थान पर साई शिवा माकेश शंकर हैं, जिनके खाते में कुल 45 अंक हैं। कैडेट कटेगरी में सबसे युवा चालक पुणे के अराफात शेख ने भी अपना हुनर दिखाते हुए कुल 12 अंक बटोरे।

 

More News
दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

16 Oct 2019 | 11:15 PM

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। दिल्ली ने अहमदाबाद के एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से और बंगाल वॉरियर्स ने यू मुम्बा को 37-35 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली जो 19 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

see more..
सायना और श्रीकांत पहले दौर में बाहर, समीर प्रीक्वार्टर में

सायना और श्रीकांत पहले दौर में बाहर, समीर प्रीक्वार्टर में

16 Oct 2019 | 11:03 PM

ओडेंसे 15 अक्टूबर (वार्ता) आठवीं वरीयता प्राप्त भारत की सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए बुधवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हार कर बाहर हो जाना पड़ा जबकि समीर वर्मा ने प्रीक्वार्टरफ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

16 Oct 2019 | 10:43 PM

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से शिकस्त देकर पहली बार इस टूर्नामेंट से फाइनल में जगह बना ली।

see more..
अश्विन और उनकी कप्तानी पर अभी कोई फैसला नहीं : कुंबले

अश्विन और उनकी कप्तानी पर अभी कोई फैसला नहीं : कुंबले

16 Oct 2019 | 10:22 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) किंग्स इलेवन पंजाब के नए कोच अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल के अगले सत्र में कप्तान बनाए रखने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

see more..
मास्टर्स नेशनल चैंपियनशिप 18 से लखनऊ में

मास्टर्स नेशनल चैंपियनशिप 18 से लखनऊ में

16 Oct 2019 | 9:29 PM

लखनऊ, 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की नवाब नगरी लखनऊ में 18 अक्टूबर से होने वाली 16वीं मास्टर्स नेशनल (पुरूष व महिला) तैराकी चैंपियनशिप में 25 राज्यों के 1000 दिग्गज वेटरन तैराक और गोताखोर हिस्सा लेंगे।

see more..
image