Saturday, Jan 23 2021 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • उत्तर कोरिया के निवारण के लिए साझेदारों के साथ काम कर रहे हैंः व्हाइट हाउस
  • आने वाले दिनों में कोरोना से और मौतें हो सकती हैंः जॉनसन
  • केन्या एयरवेज ने फ्रांस और हॉलैंड के लिए उड़ाने निलंबित की
  • ब्राजील में कोरोना से 1316 और मरीजों की मौत
  • बिडेन ने मेक्सिको के राष्ट्रपति से की बातः व्हाइट हाउस
  • नारायणसामी राष्ट्रपति से मुलाकात नहीं कर पाएंगे
भारत


नौसेना के लापता पायलट का पता लगाने के लिए अभियान जारी

नयी दिल्ली 30 नवम्बर (वार्ता) नौसेना के लापता पायलट का पता लगाने के लिए व्यापक स्तर पर हवाई और समुद्री अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही तटीय क्षेत्रों में भी टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं।
गुरूवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग-29के लड़ाकू विमान के मलबे का पता चल गया है और पायलट का पता लगाने के लिए दिन-रात तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जिसमें नौसेना के युद्धपोत , विमान, हेलिकॉप्टर तथा नौका निरंतर इस काम में जुटे हैं।
नौसेना के प्रवक्ता ने आज बताया कि लापता पायलट का पता लगाने के लिए अभियान जारी है। जहां विमान का मलबा मिला है वहां के आस पास के क्षेत्र में गोताखोर पानी के नीचे जाकर तलाश कर रहे हैं जबकि विशेष उपकरणों से समुद्र की तलहटी को भी खंगाला जा रहा है।
लापता पायलट का पता लगाने के लिए नौ युद्धपोत, 14 विमान तथा तेज गति से चलने वाली नौका अभियान चला रहे हैं। तटीय पुलिस भी इस काम में लगी है और आस पास के गांव के मछुआरों से भी सहयोग करने को कहा गया है।
यह प्रशिक्षु विमान गुरूवार शाम को गोवा के निकट अरब सागर के उपर उडते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान ने विमानवाहक पोत विक्रमादित्य से उडान भरी थी। विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था जबकि दूसरे पायलट का कुछ नहीं पता चल सका था।
संजीव
वार्ता
More News
दुनिया के कई देश भारत में बनी कोरोना वैक्सीन के प्रति इच्छुक

दुनिया के कई देश भारत में बनी कोरोना वैक्सीन के प्रति इच्छुक

22 Jan 2021 | 10:35 PM

नयी दिल्ली 22 जनवरी (वार्ता) दुनिया के कई देश कोरोना वायरस (कोविड-19) का वैक्सीन प्राप्त करने के लिए भारत से उम्मीद लगाए बैठे हैं। इसके पीछे कारण यह है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादन केन्द्र है।

see more..
राष्ट्रीय शिक्षा नीति नए भारत का विज़न डॉक्यूमेंट :  निशंक

राष्ट्रीय शिक्षा नीति नए भारत का विज़न डॉक्यूमेंट : निशंक

22 Jan 2021 | 9:53 PM

नयी दिल्ली 22 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के नए भारत का 'विज़न डॉक्यूमेंट' है और पूरे विश्व को भारत से बहुत उम्मीदें हैं और हम ‘टैलेंट और टेक्नोलॉजी’ के माध्यम से दुनिया को बहुत कुछ दे सकते हैं।

see more..
निशंक ने छात्राओं को सफलता के गुरुमंत्र दिए

निशंक ने छात्राओं को सफलता के गुरुमंत्र दिए

22 Jan 2021 | 9:45 PM

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कोयंबटूर के अविनाशिलिंगम इंस्टीट्यूट फॉर होम साइन्स एंड हायर एजूकेशन फॉर वुमेन के 32वें दीक्षांत समारोह पर छात्राओं को उनकी डिग्री पूरी करने पर बधाई देते हुए कहा कि अपनी क्षमता को पहचाने एवं नवीनता और सृजनशीलता के साथ सशक्तीकरण की प्रक्रिया में लगे रहें और अर्जित ज्ञान को देश के हर क्षेत्र में ले जाने का प्रयास करें।

see more..
दिल्ली में कोरोना वायरस रिकवरी दर 97.97 फीसदी

दिल्ली में कोरोना वायरस रिकवरी दर 97.97 फीसदी

22 Jan 2021 | 9:34 PM

नयी दिल्ली 22 जनवरी (वार्ता) राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या में वृद्धि होने के कारण सक्रिय मामले अब 2,000 के करीब रह गए हैं। राहत की एक और बात यह है कि राजधानी में मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़ कर 97.97 फीसदी पहुंच गयी है।

see more..
किसानों और सरकार के बीच 11वें दौर की बैठक बेनतीजा

किसानों और सरकार के बीच 11वें दौर की बैठक बेनतीजा

22 Jan 2021 | 9:18 PM

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (वार्ता) किसान संगठनों और सरकार के बीच शुक्रवार को हुई 11वें दौर की बैठक में कृषि सुधार कानूनों को लेकर दोनों पक्षों के अपने-अपने रुख पर अड़े रहने के कारण कोई सहमति नहीं बन सकी।

see more..
image