Saturday, Nov 28 2020 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मराठवाड़ा क्षेत्र में कोरोना के 443 नये मामले, पांच की मौत
  • ईरान के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की हत्या
  • सोमालिया में आतंकवादी हमला, छह की मौत, 12 घायल
  • पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े
  • अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 3 तीन करोड़ के पार
  • सीरिया में सुरंगी विस्फोट में दो बच्चों की मौत
  • बेल्जियम में एक दिसंबर से लॉकडाउन में हल्की छूट की संभावना
  • रूस के मास्कों में कोरोना से अबतक 8756 मौतें
  • इटली में कोरोना से 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित
  • सार्जनिक जगहों पर निशुल्क कोरोना जांच करेगी तेलंगना सरकार
  • ईरान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 922,397 हुई
भारत


पाकिस्तानी सासंद के बयान से खुल गई होंगी राहुल गांधी की आंखें-भाजपा

पाकिस्तानी सासंद के बयान से खुल गई होंगी राहुल गांधी की आंखें-भाजपा

नयी दिल्ली, 29 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान में बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना के हमले के बाद एक हवाई अभियान में दुर्घटनाग्रस्त विमान के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान के एक सांसद के दावे के बाद भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए आज कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी की आंखें अब खुल गई होंगी।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि “श्री राहुल गांधी अब समझ गए होंगे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का क्या खौफ है।” उन्होने कहा, “पाकिस्तान की संसद में विपक्षी दल के सांसद अयाज सादिक ने बोला है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा के डर के मारे टांगें कांप रहीं थीं और चेहरे पर पसीना था कि कहीं विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा नहीं किया तो भारत हमला कर देगा।”

डॉ. पात्रा ने कहा कि पूरे देश ने देखा था कि हमारे बहादुर विगं कमाडर अभिनंदन ने पाकिस्तान को कैसे मज़ा चखाया था। लेकिन श्री राहुल गांधी ने हिंदुस्तान की सेना की ओर से किए गए सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे। उन्हे भारत सरकार ,सेना और यहां के लोगों पर कोई भरोसा नहीं है।

उन्होने कहा कि अब श्री राहुल गांधी को अपने सबसे भरोसेमंद देश पाकिस्तान की सुनने के बाद शायद यकीन हो जाए। पाकिस्तान के विपक्ष दल के सासंद अयाज़ सादिक ने संसद में जो भाषण दिया वह पूरे विश्व को देश की ताकत का संदेश देता है कि भारत का नाम सुनकर पाकिस्तान की क्या हालत होती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ”सादिक ने पाकिस्तानी संसद में कहा कि 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर संसदीय समिति की जो बैठक हुई थी उसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान डर के मारे आए ही नहीं, जबकि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन को जल्द रिहा कर दो वर्ना भारत नौ बजे हमला कर देगा।”

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हिंदुस्तान की आम जनता को कभी शक नहीं होता कि देश सर्वश्रेष्ठ है लेकिन श्री राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री और सेना के पराक्रम के बारे में संदेह रखते हैं।

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में पाकिस्तान ने भारत पर हमले के लिए अपने युद्धक विमान भेजे थे। पाकिस्तान की साजिश का जवाब देने के लिए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने मिग-21 में उड़ान भरी थी। इस दौरान अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया और वह पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के क्षेत्र में जा गिरे थे। अभिनंदन को पाकिस्तान की सेना ने पकड़ लिया था। हालांकि पाकिस्तान पर काफी दबाव बनाया गया, जिसके बाद अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत वापस लौटाया गया था।

प्रणव सचिन

वार्ता

More News
राम विलास की सीट पर सुशील मोदी रास उम्मीदवार

राम विलास की सीट पर सुशील मोदी रास उम्मीदवार

27 Nov 2020 | 11:16 PM

नयी दिल्ली, 27 नवंबर वार्ता भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने बिहार में श्री राम विलास पासवान के निधन से रिक्त राज्य सभा की सीट पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
दुपहिया वाहनों के लिए हल्के भार के हेलमेट जरूरी

दुपहिया वाहनों के लिए हल्के भार के हेलमेट जरूरी

27 Nov 2020 | 11:07 PM

नयी दिल्ली 27 नवंबर (वार्ता) सरकार ने दुपहिया वाहनों से होने वाली सड़क दुर्घटनाए कम करने के मक़सद से बीआईएस प्रमाणित हल्के वजन के हेलमेट की बिक्री और इस्तेमाल को जरूरी कर दिया है।

see more..
मोदी ने बोरिस जॉनसन से बात की

मोदी ने बोरिस जॉनसन से बात की

27 Nov 2020 | 10:23 PM

नयी दिल्ली 27 नवम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ कोरोना वैक्सीन विकसित करने और उसे बनाने में दोनों देशों के बीच सहयोग के बारे में चर्चा की।

see more..
कोरोना के सक्रिय मामले साढ़े चार लाख के पार

कोरोना के सक्रिय मामले साढ़े चार लाख के पार

27 Nov 2020 | 10:09 PM

नयी दिल्ली 27 नवंबर (वार्ता) देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 27,757 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 93 लाख के पार 93,37,628 पहुंच गयी जबकि चिंता की बात यह है कि इस दौरान संक्रमण से निजात पाने वाले लोगों की संख्या में कमी आने से सक्रिय मामलों में एक बार फिर से वृद्धि हुई है।

see more..
राहुल का अर्थव्यवस्था, किसान आंदोलन को लेकर मोदी पर हमला

राहुल का अर्थव्यवस्था, किसान आंदोलन को लेकर मोदी पर हमला

27 Nov 2020 | 8:56 PM

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के बेकाबू होते आंदोलन और देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते शुक्रवार को कहा कि उन्हें अहंकार और तानाशाही रवैया छोड़कर स्थिति से निपटने के लिए कदम उठाने चाहिए।

see more..
image