Thursday, Sep 19 2019 | Time 04:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हौथी विद्रोहियों ने दुबई, अबू धाबी में दी हमले की धमकी
  • चुनाव नतीजे के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग नहीं लेंगे नेतन्याहू : रिपोर्ट
  • बंगलादेश ने रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए वैश्विक प्रयास की मांग की
  • खड्ड में गिरकर सगे भाइयों की हुई मौत
  • ट्रंप ने रोबर्ट ओ-ब्रायन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया
  • समर्थ सिंह बने यूपी की विजय हजारे टीम के कप्तान
खेल


पुजारा का शानदार शतक, रोहित का अर्धशतक

पुजारा का शानदार शतक, रोहित का अर्धशतक

एंटिगा, 18 अगस्त (वार्ता) भारतीय टीम के श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (100 रिटायर्ड हर्ट) ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मजबूत तैयारी का संकेत देते हुए वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शनिवार को बेहतरीन शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

भारत ने दूसरे दिन रविवार को इसी स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने दूसरे दिन लंच तक 28 ओवर में चार विकेट खोकर 79 रन बना लिए। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 10 रन पर दो विकेट और उमेश यादव ने सात रन पर एक विकेट लिया। एक खिलाड़ी को रवींद्र जडेजा ने रन आउट किया।

जेरेमी सोलोजानो नौ, ब्रैंडन किंग चार, डैरेन ब्रावो 11 और जैसन मोहम्मद छह रन बनाकर आउट हुए। लंच के समय कावेम होज 45 और जोनाथन कार्टर दो रन बनाकर क्रीज पर थे। इशांत ने सोलोजानो और किंग को आउट किया जबकि ब्रावो का विकेट उमेश ने लिया। जैसन मोहम्मद को जडेजा ने रन आउट किया।

इससे पहले कल शनिवार को पुजारा ने 187 गेंदों पर नाबाद 100 रन में आठ चौके और एक छक्का लगाया। पुजारा अपना शतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए।पुजारा ने रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रोहित ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेल कर 22 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह बनाने का अपना दावा मजबूती से पेश कर दिया।

भारत ने टेस्ट सीरीज से पहले इस एकमात्र अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। मयंक को जोनाथन कार्टर ने बोल्ड किया। मयंक ने 28 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाये।

राहुल दूसरे विकेट के रूप में टीम के 52 रन के स्कोर पर आउट हुए। राहुल ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छके के सहारे 36 रन बनाये। राहुल को कियोन हार्डलिंग ने आउट किया। कप्तान अजिंक्या रहाणे मात्र एक रन बनाकर कार्टर का दूसरा शिकार बन गए।

पुजारा ने रोहित के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रोहित को अकीम फ्रेजर ने आउट किया। रोहित का विकेट 185 के स्कोर पर गिरा। रोहित का विकेट गिरने के बाद युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को दिन की समाप्ति तक 295 रन तक पहुंचा दिया।

पंत ने 53 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 33 रन बनाये। पंत का विकेट कार्टर ने लिया। हनुमा 101 गेंदों में 37 रन और रवींद्र जडेजा एक रन बनाकर नाबाद रहे। कार्टर ने 39 रन पर तीन विकेट लिए।

 

More News
भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

18 Sep 2019 | 11:44 PM

ताशकंद, 18 सितम्बर (वार्ता) भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्एएफसी अंडर- 16 फुटबाल चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप बी के अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को बुधवार को 5-0 से हरा दिया।

see more..
यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

18 Sep 2019 | 11:44 PM

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बालेवाड़ी में खेले गए 95वें मैच में 39-36 से हरा दिया।

see more..
विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

18 Sep 2019 | 11:44 PM

मोहाली, 18 सितम्बर (वार्ता) विराट कोहली की नाबाद 72 रन की कप्तानी पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में बुधवार को सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

see more..
दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

18 Sep 2019 | 9:43 PM

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2003 विश्वकप टीम का हिस्सा दिनेश मोंगिया ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया।

see more..
image