Saturday, Nov 28 2020 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरम संस्था ने कोरोना वैक्सीन पर प्रधानमंत्री से की चर्चा
  • मध्यप्रदेश में कोरोना के 1634 नए मामले, सक्रिय मामले 15 हजार के करीब पहुंचे
  • चतरा में सात किलोग्राम अफीम के साथ दो गिरफ्तार
  • चतरा से दो चोर गिरफ्तार, नकद एवं आभूषण बरामद
  • दुमका में अलग-अलग हादसे में वृद्ध समेत दो की मौत
  • 40 लाख रुपये के हेरोइन एवं ब्राउन शुगर बरामद, चार गिरफ्तार
  • बेंगलुरु और हैदराबाद ने खेला सीजन का पहला गोलरहित ड्रॉ
  • बेंगलुरु और हैदराबाद ने खेला सीजन का पहला गोलरहित ड्रॉ
  • चालू वित्त वर्ष में 30 अरब से अधिक एफडीआई
  • विद्या बालन के मामले में सरकार को निशाने पर लिया कांग्रेस ने
  • पांच लाख रुपयों की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ अधिकारी
  • देश में कोरोना संक्रमण के मामले 94 लाख के करीब
  • मुरादाबाद में योगी की वेश में बजा बैंड
खेल


पंत टी-20 से बाहर, राहुल अंदर, चोटिल रोहित को नहीं मिली जगह

पंत टी-20 से बाहर, राहुल अंदर, चोटिल रोहित को नहीं मिली जगह

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित भारत की टी-20 टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल को टी-20 और वनडे टीमों में जगह मिली है। चोटिल सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों टीमों में नहीं रखा गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम का और रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती टी-20 टीम का नया चेहरा हैं।

सुनील जोशी की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति ने नवम्बर से होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20, वनडे और टेस्ट टीमों की सोमवार को घोषणा की। भारत को इस दौरे में तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट खेलने हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए कुल 28 खिलाड़ियों को चुना है जो तीनों फॉर्मेट में हिस्सा लेंगे।

राहुल ने टेस्ट टीम में भी वापसी की है जबकि टी-20 और वनडे में उन्हें उपकप्तान और विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गयी है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने टेस्ट टीम में वापसी की है। नवोदित तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दिसम्बर-जनवरी में होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में जगह दी गयी है। ओपनर शिखर धवन और हार्दिक पांड्या दोनों की टी-20 और वनडे टीमों में वापसी हुई है।

चयनकर्ताओं ने चोटिल ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में जगह नहीं दी है। दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। इशांत तो आईपीएल से बाहर हो गए हैं जबकि रोहित अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ यूएई में हैं जहां आईपीएल चल रहा है। चोटिल भुवनेश्वर कुमार भी दौरे से बाहर हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर आईपीएल से भारत लौट चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर कहा कि रोहित और इशांत की प्रगति पर लगातार निगरानी रखी जायेगी। रोहित को पिछले सप्ताह हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी जबकि इशांत पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत लौट चुके हैं। इशांत उसके बाद से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं। चयनकर्ताओं ने दौरे के लिए चार अतिरिक्त गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, ईशान पोरेल और टी नटराजन रखे हैं जो भारतीय टीम के साथ इस दौरे पर यात्रा करेंगे।

राज

जारी वार्ता

More News
उदय गुप्ते की जीत में धनुर का शानदार शतक

उदय गुप्ते की जीत में धनुर का शानदार शतक

28 Nov 2020 | 10:50 PM

नयी दिल्ली, 28 नवम्बर (वार्ता) धनुर सिकरी के शानदार शतक (101 रन) और एकांश गुलाटी के 56 रन तथा राघव (3/23) और मयंक मल्होत्रा (3/40) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत उदय गुप्ते अकादमी ने टी एन मेमोरियल को 35 रनों से पराजित कर स्पोर्ट सन बी आर शर्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत हासिल की। धनुर को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार आयोजन सचिव कृष्ण शर्मा उर्फ़ बल्ली ने प्रदान किया।

see more..
सार्थक रंजन के अर्धशतक से जीता रण स्टार क्लब

सार्थक रंजन के अर्धशतक से जीता रण स्टार क्लब

28 Nov 2020 | 10:36 PM

नयी दिल्ली, 28 नवम्बर (वार्ता) दिल्ली रणजी खिलाड़ी सार्थक रंजन की विस्फोटक पारी (56 रन, 36 गेंद, चार चौके और चार छक्के) और दीपक पुनिया के हरफनमौला खेल (30 रन और 2/14) की मदद से रण स्टार क्लब ने आर पी अकादमी पाली को 10 रन से पराजित कर आल इंडिया यूनिक कप टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया।

see more..
बेंगलुरु और हैदराबाद ने खेला सीजन का पहला गोलरहित ड्रॉ

बेंगलुरु और हैदराबाद ने खेला सीजन का पहला गोलरहित ड्रॉ

28 Nov 2020 | 10:29 PM

फातोरदा, 28 नवम्बर (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में शनिवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच खेला गया सीजन का नौवां मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा। बेंगलुरु को दो मैचों में लगातार दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और उसके दो अंक हो गए हैं और वह तालिका में छठे नंबर पर कायम है। वहीं, हैदराबाद का यह पहला ड्रॉ है और अब उसके दो मैचों से चार अंक हो गए हैं और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

see more..
दो मैचों के बाद पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स

दो मैचों के बाद पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स

28 Nov 2020 | 8:57 PM

पणजी, 28 नवंबर (वार्ता) पहले दो मैचों से केवल एक ही अंक हासिल करने के बाद केरला ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी, जहां टीम के सामने चेन्नइयन एफसी की चुनौती होगी

see more..
ओडिशा और जमशेदपुर की नजरें सीजन के पहले अंक पर

ओडिशा और जमशेदपुर की नजरें सीजन के पहले अंक पर

28 Nov 2020 | 8:53 PM

वास्को, 28 नवंबर (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को यहां वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान पर ओडिशा एफसी जब जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी तो दोनों टीमों के पास इस मैच से सीजन में पहली बार तीन अंक लेने को मौका होगा।

see more..
image