Sunday, Feb 23 2020 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इटली में दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस के 62 मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 66
  • जर्मनी में बार में गोलीबारी, किसी के घायल होने की सूचना नहीं
  • ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह हुई
  • वुहान में सभी संदिग्ध मरीजों का हुआ न्यूक्लिक एसिड टेस्ट
  • इटली में कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या 51 हुई
  • जाम्बिया में मॉब लिंचिंग की घटनाओं में 43 की मौत, 23 घायल
  • हांगकांग में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या हुई 69
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पूरे हरियाणा में अत्यधिक ठंड पड़ने का अनुमान

पुणे, 20 जनवरी (वार्ता) हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान दिन में अत्यधिक ठंड पड़ने का अनुमान है।
इसके साथ ही पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तथा पूर्वी मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं ठंड पड़ सकती है। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर कल ठंड से अत्यधिक ठंड की स्थिति रही।
पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में दिन में ठंड की स्थिति रही जबकि उत्तर राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर शीत लहर का प्रभाव रहा। भागों में शीत लहर की स्थिति देखी गई। रात का तापमान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से काफी नीचे रहा। बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ और विदर्भ के कुछ हिस्सों में तथा पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा। असम, मेघालय, ओडिशा, तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिम राजस्थान, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा, बिहार, तेलंगाना और केरल के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
सीकर (पूर्वी राजस्थान) में सबसे कम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बिहार, असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर कल 08़ 30बजे से आज 08़ 30 बजे तक गरज के साथ बारिश हुयी।
उत्तर राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में आज सुबह 08़ 30 बजे बहुत घना कोहरा छाया रहा।
सोमवार की सुबह 08़ 30 बजे चुरू और कोटा में 25 मीटर, पटियाला, भिवानी, नारनौल, फुर्सतगंज, टीकमगढ़, पेंड्रा रोड और शाजापुर में 50 मीटर, लुधियाना, करनाल, उज्जैन, रतलाम, उमरिया, बहराइच, गोरखपुर और जगदलपुर में 200 मीटर दृश्यता दर्ज की गयी।
पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घने से अत्यधिक घना कोहरा तथा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे के आसार हैं।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम,लक्षद्वीप और मेघालय के कई हिस्सों में तथा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात , कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, कर्नाटक, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image