Saturday, May 25 2019 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मेरठ गंगनहर में कार गिरने से पांच लोगों की मृत्यु,
  • जज ने ट्रम्प के दीवार बनाने की योजना पर लगायी अस्थायी रोक
  • कश्मीर में लगातार दूसरे दिन भी ट्रेन सेवा स्थगित
  • महाराष्ट्र में लू की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत
  • व्यापार में निवेश बढाने के लिए सरकार नीतियों में ढील देगी: इमरान
  • सुबियांटो ने चुनाव परिणामों को अदालत में दी चुनौती
  • रिश्वत मांगने के आरोप में ग्राम सेविका गिरफ्तार
  • यमन में हाउती विद्रोहियाें के साथ संघर्ष में पांच सुरक्षा अधिकारियों की मौत
  • पुलिस को लियोन में हुये बम विस्फोट के संदिग्ध की तलाश
  • रियासी सड़क दुर्घटना में तीन की मौत
खेल


पॉवरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी करने की योजना थी: पृथ्वी शॉ

पॉवरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी करने की योजना थी: पृथ्वी शॉ

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सफलता से बड़े लक्ष्य का पीछा करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि टीम की योजना शुरूआती छह ओवरों के पॉवरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की थी।

19 वर्षीय खिलाड़ी ने टीम की योजना का जिक्र करते हुए कहा, “निश्चित तौर पर हमने योजना बनाई थी और हमें मालूम था कि पॉवरप्ले में एक न एक स्पिनर गेंदबाजी करने आएगा। शिखर धवन शुरू से ही अच्छा खेल रहे थे जिसकी वजह से हम पावरप्ले में अधिक रन बनाने में कामयाब रहे। हमने जोफ्रा आर्चर की यॉर्कर्स और शार्ट बॉल के खिलाफ भी योजना बनायी थी।”

उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा, “शिखर तेजी से रन बना रहे थे जैसा कि वह पिछले कुछ मुकाबलों में करते आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में मेरा हर गेंद को मारना समझदारी नहीं होती। मुझे सूझबूझ भरी पारी खेलनी थी इसलिए मैंने शिखर को ज्यादा स्ट्राइक दी। मैं पारी को अंत तक ले जाना चाहता और उन्हें बल्लेबाजी करने देना चाहता था लेकिन दुर्भाग्यवश शिखर आउट हो गए और उसके बाद श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए थे।”

पृथ्वी ने कहा,“ऋषभ पंत ने दर्शाया कि वह टी-20 में बेहतरीन फिनिशर्स में से एक क्यों हैं। मैंने उनके साथ जरुरी रन रेट को कम करने की कोशिश की जिसमें काफी हद तक हम कामयाब भी रहे थे।”

युवा खिलाड़ी से टीम के कोच रिकी पोंटिंग और सलाहकार सौरभ गांगुली की भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैंने इन दोनों से बहुत कुछ सीखा है। हमारी टीम में रिकी पोंटिंग, मोहम्मद कैफ, प्रवीण जैसे अनुभवी दिग्गज है जिसकी वजह से हमें बहुत फ़ायदा मिला हैं। हम सबके बीच में बहुत अच्छा संबध हैं और हम एक दूसरे पर भरोसा करते हैं।”

सोमवार को राजस्थान और दिल्ली के मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों का लक्ष्य रखा था। रनों का पीछा करने आयी दिल्ली की टीम की बेहद अच्छी शुरुआत रही। सलामी बल्लेबाज शिखर ने 25 गेंदों पर तेज तर्रार अर्धशतक जड़ कर टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया था। जिसके बाद पंत ने 36 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की आतिशी पारी खेलते हुए जीत दिल्ली की झोली में डाल दी।पृथ्वी ने समझदारी 39 गेंदों पर 42 रन बनाये। दिल्ली का अगला मुकाबला पांच दिन बाद बेंगलुरु के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में 28 अप्रैल को है।

 

More News
छुपे रुस्तम अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चौंकाया

छुपे रुस्तम अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चौंकाया

24 May 2019 | 11:59 PM

ब्रिस्टल, 24 मई (वार्ता) हशमतुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रन की बेशकीमती पारी की बदौलत छुपे रुस्तम अफगानिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता पाकिस्तान को विश्व कप अभ्यास मैच में शुक्रवार को तीन विकेट की जीत से चौंका दिया।

see more..
मैरीकॉम, थापा और अमित ने लगाए स्वर्णिम पंच

मैरीकॉम, थापा और अमित ने लगाए स्वर्णिम पंच

24 May 2019 | 10:59 PM

गुवाहाटी, 24 मई (वार्ता) छह बार की विश्व विजेता एमसी मैरीकॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग), अमित पंघल (52 किलोग्राम) और शिवा थापा (60 किलोग्राम) ने शुक्रवार को इंडिया ओपन अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में स्वर्णिम पंच लगा दिए।

see more..
पुणे की पहली हार, पांडिचेरी की तीसरी जीत

पुणे की पहली हार, पांडिचेरी की तीसरी जीत

24 May 2019 | 10:59 PM

मैसुरू, 24 मई (वार्ता) पांडिचेरी प्रीडेटर्स ने शुक्रवार को यहां खेले गए पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के दूसरे चरण के पहले दिन के पहले मुकाबले में पुणे प्राइड को 41-33 से हरा दिया। यह इस सीजन में पुणे की पहली हार है जबकि पांडिचेरी ने अपनी तीसरी जीत हासिल की है।

see more..
खिलाड़ियों को अनुशासन सिखाने ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हैं जोंटी रोड्स

खिलाड़ियों को अनुशासन सिखाने ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हैं जोंटी रोड्स

24 May 2019 | 10:59 PM

झुंझुनू, 24 मई (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने कहा है कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाड़ियों को खेल के तौर तरीके और खासकर अनुशासन सिखाने के लिये जाते हैं।

see more..
भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत: स्टिमैक

भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत: स्टिमैक

24 May 2019 | 10:59 PM

नयी दिल्ली, 24 मई (वार्ता) भारतीय फुटबॉल टीम के नये कोच इगोर स्टिमैक ने टीम का पदभार संभालने के बाद कहा है कि भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत है और इस देश में फुटबॉल को लेकर अपार संभावनाएं हैं।

see more..
image