Wednesday, Oct 16 2019 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अनुच्छेद 370 आतंकवाद और अलगाववाद का मंच बन गया था: प्रसाद
  • मुकेरियां उपचुनाव: कांगड़ा, ऊना सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्यरत मतदाताओं के लिये अवकाश
  • नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई ट्रेन रद्द
  • भावनाओं पर नियंत्रण मेरे कूल रहने का राज : धोनी
  • ट्रैक्टर और ऑटोरिक्शा की टक्कर में चार महिला समेत पांच कांवरिया घायल
  • मर्सिडीज बेंज जी-क्लास ने भारत में अपना पहला डीजल संस्करण पेश किया
  • मुंडा ने की वन-धन प्रशिक्षण की शुरूआत
  • रामनगर देह व्यापार के आरोपियों को नहीं मिली जमानत
  • सियेट ने ट्रकों के लिए लाँच किये एक्स 3 सीरीज के टायर
  • मंदी पर सरकार ने नहीं सुनी अभिजीत बनर्जी की बात : चिदम्बरम
  • गाजीपुर मुठभेड़ में 50-50 हजार के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार
  • यूएई के तीन क्रिकेटर भ्रष्टाचार पर निलंबित
  • हरियाणा विस चुनाव: सतर्कता बढ़ी, 12 94 करोड़ रूपये नकद, अवैध शराब, मादक पदार्थ जब्त
  • देश में पशु संख्या 53 करोड़ 57 लाख
  • जमुई में शराब की भट्ठियां ध्वस्त, चार गिरफ्तार
खेल


फिंच का आतिशी शतक, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पीटा

फिंच का आतिशी शतक, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पीटा

लंदन, 15 जून (वार्ता) ओपनर और कप्तान आरोन फिंच (153) के आतिशी शतक और स्टीवन स्मिथ (73) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 173 रन की बड़ी साझेदारी के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (55 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को विश्वकप मुकाबले में शनिवार को 87 रन से पीटकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सात विकेट पर 334 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 115 रन की ठोस शुरुआत के बाद 45.5 ओवर में 247 रन ही बना सकी। चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों में चौथी जीत और आठ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गयी है जबकि श्रीलंका को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

प्लेयर ऑफ द मैच बने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने अपनी इस पारी से अपने सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर की बराबरी कर ली। उन्होंने इस साल 24 मार्च को शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 153 रन बनाए थे और अब ओवल में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 153 रन बनाए। फिंच का यह 14वां वनडे शतक हैं। उन्होंने 132 गेंदों की पारी में 15 चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने शानदार छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया।

फिंच ने ओपनर डेविड वार्नर के साथ पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। पिछले मैच में शतक बनाने वाले वार्नर ने इस बार 48 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 26 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा 10 रन बनाकर आउट हुए। वार्नर और ख्वाजा के विकेट धनंजय डिसिल्वा ने लिए। लेकिन इसके बाद फिंच और पूर्व कप्तान स्मिथ ने जबरदस्त साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया।

फिंच टीम के 273 और स्मिथ 278 के स्कोर पर आउट हुए। फिंच को इसुरु उडाना ने और स्मिथ को लसित मलिंगा ने आउट किया। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मुकाबले की तरह इस मैच में भी अंतिम ओवरों में जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए। उडाना ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी और तेज गेंदबाज पैट कमिंस को अपने सीधे थ्रो से रन आउट किया।

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 25 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 46 रन की तेज तर्रार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के 334 तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 10 ओवर में 94 रन जोड़े।

चोट से उबर कर इस मैच में वापसी करने वाले नुवान प्रदीप ने 10 ओवर में 88 रन लुटाए जबकि उडाना ने 57 रन पर दो विकेट, डिसिल्वा ने 40 रन पर दो विकेट और मलिंगा ने 61 रन पर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े।श्रीलंका एक समय 32 ओवर में दो विकेट पर 186 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देता दिखाई दे रहा था लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाज लड़खड़ा गए और अपने विकेट गंवाते चले गए। स्टार्क ने चार और केन रिचर्डसन ने तीन विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी।

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 97 रन बनाये जबकि उनके जोड़ीदार कुशल परेरा ने 36 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाये लेकिन उनके बाद के बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का कोई जज्बा नहीं दिखाया।

कुशल मेंडिस ने 30 और लाहिरू तिरिमाने ने 16 रन बनाये। बाकी बल्लेबाज आयाराम-गयाराम की तर्ज पर पवेलियन लौटते रहे और मुकाबला एकतरफा बन गया। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज कर मजबूती के साथ सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है।

स्टार्क ने 55 रन पर चार विकेट और रिचर्डसन ने 41 रन पर तीन विकेट लिए। पैट कमिंस को दो और जैसन बेहरनडोर्फ़ को एक विकेट मिला।

 

More News
सायना पहले दौर में बाहर, समीर दूसरे दौर में

सायना पहले दौर में बाहर, समीर दूसरे दौर में

16 Oct 2019 | 8:00 PM

ओडेंसे 15 अक्टूबर (वार्ता) आठवीं वरीयता प्राप्त भारत की सायना नेहवाल के निराशाजनक प्रदर्शन का दौर जारी है और उन्हें बुधवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हार कर बाहर हो जाना पड़ा जबकि समीर वर्मा ने दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

see more..
किंग्स इलेवन पंजाब के प्रदर्शन को बेहतर बनाने की उम्मीद : कुम्बले

किंग्स इलेवन पंजाब के प्रदर्शन को बेहतर बनाने की उम्मीद : कुम्बले

16 Oct 2019 | 8:00 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) किंग्स इलेवन पंजाब के हाल में ही नियुक्त हुए कोच अनिल कुम्बले ने बुधवार को कहा कि वह टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ काम करने को लेकर काफी उत्सुक हैं और उम्मीद है कि वह आईपीएल-2020 में टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

see more..
17 साल के यशस्वी ने 12 छक्कों के साथ ठोका दोहरा शतक

17 साल के यशस्वी ने 12 छक्कों के साथ ठोका दोहरा शतक

16 Oct 2019 | 6:32 PM

अलूर, 16 अक्टूबर (वार्ता) 17 साल के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (203) की तूफानी दोहरी शतकीय पारी से मुंबई ने झारखंड को विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले में बुधवार को 39 रन से हरा दिया।

see more..
image