Wednesday, Dec 11 2019 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • उच्च न्यायालय ने सरकार के आदेश पर रोक लगायी
  • बोत्सवाना मेें ट्रेन पटरी से उतरी, दो की मौत
  • पिथौरागढ़ में वाहन खाई गिरने से एक की मौत, सात घायल
  • आलोचना और असहमति लोकतंत्र के मूलतत्व:-नायडू
दुनिया


फिलीस्तीन में रॉकेट हमलों के पीछे ईरान का हाथ-पोम्पियो

वाशिंगटन 16 नवम्बर (स्पूतनिक) अमेरिका के विदेश मंत्री माईक पोम्पियो ने आरोप लगाया है कि हाल ही में गाजा पट्टी से इजरायल में हुये रॉकेट हमलों के पीछे ईरान का हाथ है।
श्री पोम्पियों ने ट्वीट कर कहा कि हाल ही में इजरायल पर हुये रॉकेट हमलों के पीछे ईरान का हाथ है। उन्होंने कहा कि ईरान हमारे सहयोगी इजरायल पर हमला करने के लिए फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के आतंकवादियों का इस्तेमाल करता है। ईरान इस क्षेत्र में शांति नहीं चाहता है। वह नहीं चाहता कि फिलीस्तीनी लोगों सुखी रहे। वह अधिक संघर्ष चाहता है। जब तक हम ईरान की धमकियों का जवाब नहीं देते इस तरह की हिंसा जारी रहेगी।
पिछले दो दिनों में इजरायल और फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद के बीच हुये संघर्ष में कमांडर अबू अल अता और उसकी पत्नी सहित 34 फिलीस्तीनी मारे गये। गाजा से 450 रॉकेट दागे गये है। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
राम
स्पूतनिक
More News
जलवायु परिवर्तन पर अपने वादे पूरे करें विकसित देश:जावडेकर

जलवायु परिवर्तन पर अपने वादे पूरे करें विकसित देश:जावडेकर

10 Dec 2019 | 8:47 PM

मैड्रिड, 10 दिसंबर (वार्ता) पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने जलवायु परिवर्तन पर पेरिस समझौते को लागू करने की वकालत करते हुये विकसित देशों से कार्बन उत्सर्जन कम करने और इस दिशा में किये गये वादे पूरे की करने की माँग की।

see more..
यूएससीआईआरएफ ने अमेरिका से अमित शाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए विचार करने को कहा

यूएससीआईआरएफ ने अमेरिका से अमित शाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए विचार करने को कहा

10 Dec 2019 | 8:58 PM

वाशिंगटन, 10 दिसंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग (यूएससीआईआरएफ) ने कहा है कि यदि नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) भारत की संसद में पारित होता है तो अमेरिकी सरकार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह और अन्य प्रमुख नेतृत्व के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर विचार करना चाहिए।

see more..
image