Saturday, Sep 19 2020 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में रविवार से वी चैट बंद होगा
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बड़ी संख्या में लोग पसंद करने लगे हैं बाहर से खाना मंगवाना

मुंबई, 05 दिसंबर (वार्ता) भारत में दिन पर दिन बदलते प्रचलनों के बीच एक नया शोध सामने आया है जिसमें करीब 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं जबकि बाहर जाकर खाना 34 प्रतिशत भारतीयों की पसंद है।
ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली दिग्गज कंपनी उबर ईट्स की शोध रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑनलाइन आर्डर करना भी एक नया तरीका बन रहा है। कंपनी के शोध के अनुसार 36 प्रतिशत जीवन साथी घर पर ही खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं।
संस्था ने दरअसल ‘फूड मूड्स ऑफ इंडिया’ रिसर्च रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें भारतीय घर से बाहर जाकर क्या खाता है, के बजाए इस पर शोध किया गया है कि भारतीय घर से बाहर जाकर क्यों खाता है।
रिपोर्ट के अनुसार 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर मंगवाना इसलिए पसंद कर रहे हैं क्योंकि इससे न केवल सुविधा होती है बल्कि उनकी दिनचर्या में परिवर्तन भी आता है।
इसके अलावा ऑनलाइन फूड डिलीवरी द्वारा रेस्टोरेंट पार्टनर्स के साथ ज्यादा सुगम, स्मार्ट एवं विकसित फूड अनुभव प्रदान करने के आकर्षक अवसर उपभोक्ताओं को आकर्षित करते हैं जो कि मुख्य कारणों में से एक है।
इसके अलावा लोगों का यह भी मानना है कि ऑनलाइन आर्डर करना ज्यादा किफायती है तथा 43 प्रतिशत लोगों का कहना है कि फूड आर्डर करना रसोइया बुलवाने से ज्यादा किफायती है।
जतिन.श्रवण
वार्ता
More News
अरब सागर, पश्चिम-दक्षिण तटों पर तेज हवाओं चलने के आसार

अरब सागर, पश्चिम-दक्षिण तटों पर तेज हवाओं चलने के आसार

18 Sep 2020 | 11:50 PM

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के साथ-साथ दक्षिण महाराष्ट्र, गोवा, केरल और कर्नाटक के तटों पर अगले 24 घंटों के दौरान 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

see more..
सुशांत मौत मामलाः ड्रग तस्करी मामले में चार हिरासत में

सुशांत मौत मामलाः ड्रग तस्करी मामले में चार हिरासत में

18 Sep 2020 | 9:44 PM

मुबई 18 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स पहलू की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को चार तस्करों को हिरासत में लिया।

see more..
किसान उपज के बेहतर दाम का विकल्प चुन सकेंगे : सावंत

किसान उपज के बेहतर दाम का विकल्प चुन सकेंगे : सावंत

18 Sep 2020 | 4:04 PM

पणजी 18 सितंबर (वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कृषि क्षेत्र से संबंधित दो महत्त्वपूर्ण विधेयकों को संसद से पारित किये जाने का स्वागत करते हुए कहा कि ये किसानों को अपनी उपज के बेहतर दाम का विकल्प चुनने में मदद करेंगे।

see more..
उद्धव ने मराठवाड़ा वासियों का किया अपमान: भाजपा

उद्धव ने मराठवाड़ा वासियों का किया अपमान: भाजपा

18 Sep 2020 | 3:34 PM

औरंगाबाद ,18 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मराठवाड़ा मुक्ति दिवस के मौके पर ध्वजारोहण समारोह में भाग नहीं लेकर मराठवाड़ा के लोगों का अपमान किया है।

see more..
image