Thursday, Sep 24 2020 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी से चार ग्रेनेड बरामद
  • कोविंद ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर जताया शोक
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर जिले में पराली जलाने के आरोप में 54 किसानो पर लगाया जुर्माना

बलरामपुर, 09 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पराली आदि जलाने के आरोप में जिला प्रशासन ने 54 किसानों पर जुर्माना लगाया है और आदेश का उल्लंघन करने के मामले में दो किसानों को गिरफ्तार किया गया है।
अपर जिला अधिकारी अरूण कुमार शुक्ल ने सोमवार को यहाँ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में 54 किसानो पर पराली आिद जलाने के आरोप में जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि 40 किसानो पर पराली जलाने और 14 किसानो पर गन्ने की पत्ती जलाने का आरोप है।
उन्होंने बताया कि प्रशासन के आदेश के बावजूद खेतों में पराली आदि जलाने के मामलों में 54 किसानो से जुर्माने के तौर पर 95 हजार रूपया वसूल किया गया है। उन्होंने बताया कि आदेश के बावजूद पराली जलाने के आरोप मे दो किसानो को गिरफ्तार भी किया गया है।
अपर जिला अधिकारी ने बताया कि जिले मे पराली न जलाने के लिए कृषि विभाग को निर्देशित किया गया है। इसके लिए किसानो को जागरूक करने के लिए गाँव स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के तीनो तहसीलो के उपजिला अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वह लेखपालो के जरिये पराली आदि जलाने वालों पर नजर रखे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
थाना समाधान दिवस,द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश

थाना समाधान दिवस,द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश

23 Sep 2020 | 11:25 PM

लखनऊ,23 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एच सी अवस्थी ने कोविड-19 महामारी के के मद्देनजर जारी गाइडलाइन्स के अनुरूप जनसमस्याओं के निराकरण के संबंध में थाना समाधान दिवस (प्रत्येक माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार) को शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश दिये हैं।

see more..
योगी ने रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगदी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

योगी ने रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगदी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

23 Sep 2020 | 11:09 PM

लखनऊ,23 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगदी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

see more..
image