Wednesday, Jul 8 2020 | Time 00:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया


बुहारी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ विशेष अदालत के गठन का किया आह्वान

अबुजा 19 नवम्बर (शिन्हुआ) नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में सुधार के लिए विशेष अदालतों के गठन का मंगलवार को आह्वान किया।
श्री बुहारी ने सार्वजनिक सेवा में भ्रष्टाचार को कम करने के लिए दो दिवसीय राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन के उद्घाटन पर कहा कि देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में सुधार के लिए विशेष अदालतों के गठन किया जाना चाहिए। सरकार को सभी स्तर पर भ्रष्टाचार विरोधी लड़ाई को प्रभावी ढंग से विकसित और इसे लागू करने की लड़ाई में सभी को शामिल होना चाहिए।
उन्होंने कहा, “मैं विशेष अपराध न्यायालय के गठन और समर्थन करने के लिए सरकार के विधायी और न्यायिक प्रक्रिया नाइजीरियाई आंदोलनकारियों को आमंत्रित करता हूं।”
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार देश में कई बड़ी समस्याओं का कारण है। यह गरीबी, असुरक्षा, कमजोर शैक्षिक प्रणाली, खराब स्वास्थ्य सुविधाओं और हमारे समाज के कई अन्य समस्याओं का प्रमुख कारण है। उन्होंने कहा कि यह सरकार इन समस्याओं को दूर करने के लिये कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने नागरिकों से इस लड़ाई में शामिल होने का आह्वान किया।
राम
शिन्हुआ
More News
बंगलादेश में कोरोना मामले 1.68 लाख के पार, 2151 की मौत

बंगलादेश में कोरोना मामले 1.68 लाख के पार, 2151 की मौत

07 Jul 2020 | 6:04 PM

ढाका 07 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 3027 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 1.68 लाख के पार पहुंच गयी तथा इससे 55 और लोगों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 2151 हो गया।

see more..
image