Sunday, Jan 17 2021 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा को बंगाल से कोई लगाव नहीं: इंद्रनील सेन

कोलकाता 30 नवंबर (वार्ता) तृणमूल कांग्रेेस नेता एवं पश्चिम बंगाल के मंत्री इंद्रनील सेन ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘बंगाल की आत्मा’ के साथ कोई लगाव नहीं है।
श्री सेन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “99 फीसदी भाजपा नेताओं को बंगाल की आत्मा से कोई लगाव नहीं है। बंगाल के बारे में उनकी कोई निष्ठा नहीं है। इनमें से कुछ का ताल्लुक हो सकता है लेकिन अधिकतर राज्य की भावना को समझने में असफल रहे हैं।”
उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी पिछले साढ़े नौ साल से बंगाल की महत्वपूर्ण सांस्कृतिक का संवर्धन किया है। वह बंगाल को लगातार वैश्विक केंद्र बनाने का प्रयास कर रही है, मुझे ममता बनर्जी और एआईटीसी से जुड़े रहने पर गर्व है।”
श्री सेन ने कहा, “कुछ दिनों पहले, भाजपा के एक नेता ने मन्ना डे को किशोर कुमार द्वारा गाए गीत के साथ सम्मानित किया। फिर किशोर कुमार के जन्मदिन पर भाजपा ने भाजपा ने उन्हें मोहम्मद रफी द्वारा गाए गीत के साथ सम्मानित किया। भाजपा नेतृत्व के बीच स्पष्ट सांस्कृतिक अज्ञानता है और बंगाल के लोग अपने उत्तराधिकारियों के प्रति इस तरह के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे।”
श्री सेन ने कहा कि बंगाल सरकार ने ममता बनर्जी के नेतृत्व में कई परियोजनाओं को पूरा किया है, जिनका केंद्र और अन्य राज्यों द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर अनुकरण किया गया है। यह अपने आप में एक महान उपलब्धि है।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image