Monday, Aug 10 2020 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ब्राजील में कोरोना से मरने वालों की संख्या पहुंची एक लाख के पार
  • कतर में कोरोना 297 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 112947 हुई
  • कैमरून में सड़क हादसा, 12 की मौत, 58 घायल
  • मोरक्कों में कोरोना के 1230 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 33237 हुई
  • महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार पार
  • सुरक्षा बलों ने आतंकवादी गतिविधियों के संदेश में पांच को किया गिरफ्तार
भारत


भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ जिला मुख्यालयों पर किया प्रदर्शन

भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ जिला मुख्यालयों पर किया प्रदर्शन

नयी दिल्ली 16 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लाखों कार्यकर्ताओं ने राफेल मुद्दे पर दायर पुनर्विचार याचिकाओं को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किये जाने के बाद आज देश भर के सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया और पार्टी के नेता राहुल गाँधी से उनके ‘झूठ’ के लिए माफीनामे की मांग की।

पार्टी ने राफेल पर कांग्रेस के कथित झूठ के खिलाफ देश के हर जिले में धरना-प्रदर्शन की शुरुआत कल ही दिल्ली से शुरू की थी। आज देश भर में भाजपा के लाखों कार्यकर्ताओं ने व्यापक प्रदर्शन किया और श्री गाँधी से देश से ‘झूठ’ बोलने के लिए औपचारिक रूप से क्षमायाचना करने की मांग की ।

पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस के खिलाफ हल्ला बोला तो महाराष्ट्र में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाला। पटना में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने धरना-प्रदर्शन में भाग लेकर कांग्रेस की पोल खोली तो लखनऊ में अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष और विधायक सुरेश तिवारी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव और महानगर एवं जिला अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विशाल प्रदर्शन किया। जयपुर में बड़़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ धरना दिया और श्री गाँधी से माफी मांगने को कहा। शिमला, चंडीगढ़, वाराणसी से लेकर कोलकाता, भोपाल और तिरुवनंतपुरम तक भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ धरना दिया और श्री गाँधी से माफी मांगने को कहा। दिल्ली में कल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और वरिष्ठ भाजपा नेता विजय गोयल ने कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शनों का नेतृत्व किया था ।

श्री गाँधी से माफी की मांग करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि देश के लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस और श्री गाँधी ने लगातार झूठ बोलते हुए देश के लोकप्रिय एवं ईमानदार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास किया और विश्व पटल पर भारत को बदनाम करने की शर्मनाक कोशिश की लेकिन उच्चतम अदालत का फैसला आने के बाद कांग्रेस एक बार फिर बेनकाब हो गयी है।

गत 14 नवंबर को सर्वोच्च अदालत ने राफेल मुद्दे पर दायर सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया। इससे पहले दिसंबर 2018 में भी उच्चतम न्यायालय ने राफेल सौदे को सही ठहराया था। तब न्यायालय ने सौदे की निर्णय प्रक्रिया, कीमत और ऑफसेट पार्टनर के चुनाव की पूरी प्रक्रिया की पड़ताल की थी और स्पष्ट कहा था कि इस सौदे में कोई अनियमितता नहीं हुई है।

सचिन अरुण

वार्ता

More News
कोरोना मामले 22 लाख के पार, 15.30 लाख से अधिक स्वस्थ

कोरोना मामले 22 लाख के पार, 15.30 लाख से अधिक स्वस्थ

09 Aug 2020 | 10:22 PM

नयी दिल्ली 09 अगस्त (वार्ता) देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दिनोंदिन बिगड़ती स्थिति के बीच रविवार को देर रात तक 59 हजार से अधिक मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 22 लाख के पार 22.11 लाख से अधिक हो गयी तथा 988 और लोगों की मौत होने से मृतकाें की तादाद 44 हजार के पार पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है मरीजों के स्वस्थ होने की दर 69 फीसदी से उपर हो गयी है।

see more..
कोरोना मामले साढ़े 22 लाख के करीब, 15.17 लाख से अधिक स्वस्थ

कोरोना मामले साढ़े 22 लाख के करीब, 15.17 लाख से अधिक स्वस्थ

09 Aug 2020 | 9:37 PM

नयी दिल्ली 09 अगस्त (वार्ता) देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दिनोंदिन बिगड़ती स्थिति के बीच रविवार को देर रात तक 47 हजार से अधिक मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 21.99 लाख से अधिक हो गयी तथा 598 और लोगों की मौत होने से मृतकाें की तादाद 44 हजार के पार पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है मरीजों के स्वस्थ होने की दर 69 फीसदी के करीब पहुंच गयी।

see more..
राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन जल्द: पीयूष

राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन जल्द: पीयूष

09 Aug 2020 | 8:40 PM

नई दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कारोबारियों से आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने का आह्वान करते हुए रविवार को कहा कि राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन जल्द कर दिया जाएगा।

see more..
अंडमान निकोबार बनेगा ब्ल्यू इकोनॉमी, स्टार्ट अप्स का बड़ा केन्द्र: मोदी

अंडमान निकोबार बनेगा ब्ल्यू इकोनॉमी, स्टार्ट अप्स का बड़ा केन्द्र: मोदी

09 Aug 2020 | 8:31 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह को भारत की सुरक्षा और समृद्धि की दृष्टि से महत्वपूर्ण बताते हुए आज कहा कि उनकी सरकार द्वीप समूह में कनेक्टिविटी, ढांचागत विकास और शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में विशेष ध्यान दे रही है जिससे यह पर्यावरण, पर्यटन, ब्ल्यू इकोनॉमी और स्टार्ट अप्स का बड़ा केन्द्र बन सके।

see more..
image