Wednesday, Sep 23 2020 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोरोना महामारी पर चीन को ठहराया जाएं जवाबदेह : ट्रंप
  • नेतन्याहू ने बेहरान के प्रिंस से फोन पर की बातचीत
  • फिलिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46,614 पर पहुंची
  • लेबनान में कोरोना के मामलों में वृद्धि
  • महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 18 हजार से अधिक नए मामले
  • संजीव कुमार सिंघल को मिला बिहार के डीजीपी का प्रभार
खेल


भारत का सैग गेम्स में पदकों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

भारत का सैग गेम्स में पदकों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में रिकॉर्डतोड़ कामयाबी हासिल करते हुए इन खेलों के इतिहास में पदकों के लिहाज से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला है।

भारत ने इन खेलों के अंतिम दिन मंगलवार को अब तक 174 स्वर्ण, 93 रजत और 45 कांस्य पदक सहित कुल 312 पदक जीत लिए हैं। भारत ने पिछले दक्षिण एशियाई खेलों में 189 स्वर्ण सहित कुल 309 पदक जीते थे। भारत कुल पदक संख्या के लिहाज से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ चुका है।

भारत के बाद मेजबान नेपाल 51 स्वर्ण, 60 रजत और 95 कांस्य पदक सहित 206 पदकों के साथ दूसरे तथा श्रीलंका 40 स्वर्ण, 83 रजत और 128 कांस्य पदक सहित 251 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

मुक्केबाजी में छह स्वर्ण: भारत ने अंतिम दिन मुक्केबाजी में सात फाइनल में छह स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत ने इस तरह मुक्केबाजी में 12 स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य सहित कुल 16 पदक जीते। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता विकास कृष्णन (69), पिंकी रानी (51) स्पर्श कुमार (52), नरेंदर (+91), सोनिया लाठर (57), मंजू बम्बोरिया (64) ने स्वर्ण जीते। वरिंदर सिंह (60) को फाइनल में हारने के बाद रजत मिला।

स्क्वैश में स्वर्ण और रजत: भारत ने स्क्वैश प्रतियोगिता के महिला वर्ग में स्वर्ण और पुरुष वर्ग में रजत पदक जीता।

बास्केटबॉल में दोनों स्वर्ण : भारत ने बास्केटबॉल की तीन गुणा तीन स्पर्धा में पुरुष और महिला दोनों वर्गों के स्वर्ण पदकों पर कब्जा कर लिया।

राज

वार्ता

More News
सैमसन और स्मिथ के विस्फोट से राजस्थान का मजबूत स्कोर

सैमसन और स्मिथ के विस्फोट से राजस्थान का मजबूत स्कोर

22 Sep 2020 | 9:40 PM

शारजाह, 22 सितंबर (वार्ता) विकेटकीपर संजू सैमसन की नौ छक्कों से सजी 74 रन की तूफानी पारी और कप्तान स्टीवन स्मिथ की 69 रन की सधी हुई पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में सात विकेट पर 216 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

see more..
एआईएफएफ राज्य संघों को देगा कोरोना राहत राशि

एआईएफएफ राज्य संघों को देगा कोरोना राहत राशि

22 Sep 2020 | 9:30 PM

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने राज्य संघों कोरोना राहत राशि देने का फैसला किया है और साथ ही खिलाड़ियों की सीआरएस फीस माफ की जाएगी।

see more..
टोक्यो ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुंगाः अतानु दास

टोक्यो ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुंगाः अतानु दास

22 Sep 2020 | 8:52 PM

मुंबई, 22 सितंबर (वार्ता) भारत के स्टार तीरंदाज अतानु दास अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए काफी आश्वस्त हैं और उनका कहना है कि वह ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

see more..
तेजस और वैभव के दम पर रण स्टार की दूसरी जीत

तेजस और वैभव के दम पर रण स्टार की दूसरी जीत

22 Sep 2020 | 8:44 PM

नयी दिल्ली, 22 सितम्बर (वार्ता) दिल्ली रणजी खिलाड़ी तेजस बरोका के हरफ़नमौला खेल (77 रन और दो विकेट) और वैभव कांडपाल (99 अविजित) तथा अभिषेक गोस्वामी (71 रन और 2/24) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रण स्टार क्लब ने हेमन्त रतन अकादमी को मंगलवार 182 रनों के भारी अन्तर से पराजित कर रजोकरी मैदान पर खेले जा रहे प्रथम राज रानी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना को बरकार रखा। तेजस को यस आई मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार क्रिकेट कोच राजू खान ने प्रदान किया।

see more..
पेफी की ई कॉन्फ्रेंस में स्वदेशी खेलों को पुनर्जीवित करने का लिया गया संकल्प

पेफी की ई कॉन्फ्रेंस में स्वदेशी खेलों को पुनर्जीवित करने का लिया गया संकल्प

22 Sep 2020 | 8:35 PM

नयी दिल्ली, 22 सितम्बर (वार्ता) फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) ने देश में स्वदेशी खेलों के प्रति जागरूकता एवं इनके प्रचार-प्रसार के लिए दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की ई कांफ्रेंस का आयोजन किया जिसमें स्वदेशी खेलों को पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया गया।

see more..
image