Wednesday, Oct 28 2020 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जर्मनी में कोरोना के 11,409 नए मामले
  • इजरायल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 310,851 हुई
  • बंगलादेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार
  • गोवा में कोरोना रिकवरी दर 93 05 प्रतिशत पर पंहुचा
खेल


मुक्केबाजी महासंघ ने पदाधिकारियों का कार्यकाल तीन महीने बढ़ाया

मुक्केबाजी महासंघ ने पदाधिकारियों का कार्यकाल तीन महीने बढ़ाया

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (वार्ता) भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने शनिवार को विशेष आम बैठक (एसजीएम) में महत्वपूर्ण फैसले लेते हुए अध्यक्ष अजय सिंह और अन्य पदाधिकारियों का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया और राष्ट्रीय खेल संहिता 2011 की आवश्यकताओं के अनुरूप अपने संविधान में सर्वसम्मति से संशोधन भी कर दिया।

बीएफआई की वर्तमान कार्यकारिणी का चार वर्षों का कार्यकाल 25 सितंबर को समाप्त हो रहा है लेकिन वैश्विक महामारी कोविड-19 के मद्देनजर चुनाव कराना मुश्किल था और ऐसे में कार्यकाल बढ़ाना आवश्यक हो गया था।

पिछले चार वर्षों में भारत ने न केवल देशभर में मुक्केबाजी के विकास में तेजी से प्रगति की है, बल्कि एशिया में भी इस खेल के एकजुट विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एएसबीसी के अध्यक्ष अनस अलोताइबा ने भारत के योगदान का जिक्र करते हुए अजय सिंह के नेतृत्व की भी प्रशंसा की है।

उन्होंने कहा, “पिछले चार वर्षों में भारत की प्रगति काबिलेतारीफ है और यह एक दूरदर्शिता को दर्शाती है। मुझे उम्मीद है कि यह नेतृत्व जारी रहेगा क्योंकि इसने एशिया में मुक्केबाजी को बढ़ावा देने के लिए सभी सदस्य देशों को एकजुट होने के लिए प्रेरित किया है।”

बैठक में 74 सदस्यों ने हिस्सा लिया। उन्हें सीनियर मुक्केबाजों को अभ्यास कराने और टूर्नामेंट खेलने के उद्देश्य से 45 दिनों के लिए यूरोप भेजे जाने की संभावनाओं के बारे में भी बताया गया।

एसजीएम के उद्घाटन सत्र में एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ के अध्यक्ष अनस अलोताइबा, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा और आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने भी हिस्सा लिया।

शुभम राज

वार्ता

More News
यश और अनुराग के दम पर दिल्ली  कोल्ट्स जीते

यश और अनुराग के दम पर दिल्ली कोल्ट्स जीते

27 Oct 2020 | 9:50 PM

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (वार्ता) यश गर्ग की शानदार गेंदबाजी (4/17) और कप्तान अनुराग त्यागी (41 नाबाद) की बढ़िया बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कोल्ट्स ने सिटी अकादमी को मंगलवार को सात विकेट से हरा कर स्पोर्ट सन बी आर शर्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत हासिल की। यश गर्ग को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

see more..
साहा और वार्नर के विस्फोट से हैदराबाद के 219

साहा और वार्नर के विस्फोट से हैदराबाद के 219

27 Oct 2020 | 9:40 PM

दुबई, 27 अक्टूबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाजों रिद्धिमान साहा (87) और डेविड वार्नर (66) के विस्फोटक अर्द्धशतकों तथा उनके बीच ओपनिंग विकेट के लिए 107 रन की शतकीय साझेदारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में मंगलवार को 20 ओवर में दो विकेट पर 219 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

see more..
बिग बैश लीग नहीं खेलेंगे डिविलियर्स

बिग बैश लीग नहीं खेलेंगे डिविलियर्स

27 Oct 2020 | 9:05 PM

कैनबरा , 27 अक्टूबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आगामी बिग बैश लीग 2020 टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे।

see more..
रोहतक रोड टर्फ यूथ कप के फाइनल में

रोहतक रोड टर्फ यूथ कप के फाइनल में

27 Oct 2020 | 8:53 PM

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (वार्ता) युग गुप्ता की संघर्षपूर्ण पारी (35) और युवराज राठी (3/22) तथा अभिषेक कुमार (3/27) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रोहतक रोड जिमखाना ने टी एन मेमोरियल को कम स्कोर वाले मैच में मंगलवार को दो विकेट से पराजित कर टर्फ यूथ कप अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला एल बी शास्त्री और उदय भान के बीच मैच के विजेता से होगा।

see more..
रोहित की चोट पर स्थिति स्पष्ट करे बीसीसीआई: गावस्कर

रोहित की चोट पर स्थिति स्पष्ट करे बीसीसीआई: गावस्कर

27 Oct 2020 | 8:33 PM

शारजाह, 27 अक्टूबर (वार्ता) पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गयी तीनों टीमों से बाहर किये जाने बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से रोहित की चोट पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

see more..
image