Monday, Oct 14 2019 | Time 06:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में 12 तालिबानी मारे गये
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकारों को लाभ के पद से बाहर रखने के लिये अध्यादेश लाने को मंज़ूरी

डेरा बाबा नानक, 19 सितम्बर (वार्ता)पंजाब मंत्रिमंडल ने हाल में बनाये गये मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकारों को ‘द पंजाब स्टेट लैजिसलेचर (प्रीवेन्शन ऑफ डिसक्वालीफिकेशन) एक्ट -1952 ’ के घेरे से बाहर रखने के लिए अध्यादेश लाने को आज मंजूरी दे दी ।
इस आशय का निर्णय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में यहां बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया । इस अध्यादेश के जरिये कानून में संशोधन लाया जायेगा । इससे इन पदों को लाभ के पद से बाहर रखा जा सकेगा । इस संशोधन के साथ इन विधायकों को अयोग्य नहीं ठहराया जायेगा।
बैठक में ‘द पंजाब स्टेट लैजिसलेचर (प्रीवेन्शन ऑफ डिसक्वालीफिकेशन) एक्ट -1952 ’ के सैक्शन -2 में संशोधन करके क्लॉज (पी) के बाद क्लॉज (क्यू) जोडऩे की मंज़ूरी दे दी है जिससे मुख्यमंत्री के सलाहकार (राजनैतिक) और मुख्यमंत्री के सलाहकार (योजना) का विस्तार हो जायेगा।
अन्य फैसले में केबिनेट ने राज्य के युवाओं को मोबाइल फोन बाँटने के लिए रूपरेखा को मंजूरी दे दी जिससे इस योजना को इस साल दिसंबर में लागू करने के लिए रास्ता साफ हो गया है।
पंजाब सूचना तकनीक निगम लिमिटेड की ओर से टैंडर आमंत्रित किये जाएंगे तथा दो माह के भीतर प्रक्रिया मुकम्मल कर ली जायेगी और पहले पड़ाव के अंतर्गत दिसंबर महीनेे में युवाओं को स्मार्ट फोन बाँटे जाएंगे।
पहले पड़ाव के अंतर्गत मोबाइल फोन उन छात्राओं को बाँटे जाएंगे जिनके पास अपना स्मार्ट फोन नहीं है और वह चालू वित्त वर्ष के दौरान सरकारी स्कूलों में 11वीं और 12वीं कक्षा की छात्राएँ हों। मोबाइल फोन टच स्क्रीन वाले, बढिय़ा कैमरे, सोशल मीडिया एप्लीकेशन के साथ-साथ अन्य कई सभी स्मार्ट फीचरों वाले होंगे।
शर्मा
वार्ता
More News
अकाली दल एसवाईएल का पानी दे तो भाजपा प्रत्याशी हटाने का तैयार:मुख्यमंत्री

अकाली दल एसवाईएल का पानी दे तो भाजपा प्रत्याशी हटाने का तैयार:मुख्यमंत्री

13 Oct 2019 | 8:07 PM

सिरसा,13अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि यदि शिरोमणि अकाली दल वाले हमें एसवाईएल का हरियाणा के हिस्से का पानी दे दें तो हम कालांवाली सीट को छोड़कर अपने दो उम्मीदवार चुनावी मैदान से हटाकर अकाली दल के उम्मीदवारों का समर्थन कर देंंगे।

see more..
भाजपा ने जारी किया म्हारे सपनों का हरियाणा नाम से संकल्प पत्र

भाजपा ने जारी किया म्हारे सपनों का हरियाणा नाम से संकल्प पत्र

13 Oct 2019 | 8:07 PM

चंडीगढ़ ,13 अक्तूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा इकाई ने आज रविवार को जारी संकल्प पत्र को किसान युवा ,खिलाड़ी आैर पंक्ति मेंं खड़े अंतिम व्यक्ति तक का ख्याल रखा है ।

see more..
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कल ऐलनाबाद मेंं

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कल ऐलनाबाद मेंं

13 Oct 2019 | 8:07 PM

सिरसा,13अक्तूबर। केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 14 अक्तूबर को ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव मल्लेकां आएंगे।

see more..
image