Saturday, Nov 23 2019 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दीनबंधु छोटू राम थे अखंड भारत के प्रबल समर्थक : प्रो यादव
  • स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर अतिक्रमण के मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट
  • हरियाणा में पराली प्रबंधन करने वाले किसानों को जल्द मिलेगी आर्थिक सहायता
भारत


मोदी ने बोरिस जॉनसन से विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

नयी दिल्ली 20 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बाेरिस जॉनसन से फोन पर विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।
नरेन्द्र मोदी डॉट इन पर एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी गई। वक्तव्य के मुताबिक श्री मोदी ने श्री जॉनसन को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी तथा भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की।
श्री जॉनसन ने भी श्री मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर दोबारा प्रधानमंत्री बनने की बधाई दी।
दोनों नेताओं ने विश्व के समक्ष मौजूदा चुनाैतियों से मिलकर लड़ने का संकल्प भी दोहराया। श्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद ने भारत और यूरोप समेत पूरेे विश्व को प्रभावित किया है। उन्होंने धार्मिक कट्टरता, हिंसा और असहिष्णुता से उत्पन्न खतरों को दूर करने के लिए प्रभावी कदम उठाने के महत्व पर बल दिया। दोनों नेताओं ने फ्रांस के बियारिट्ज शहर में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान होने वाली मुलाकात को लेकर भी चर्चा की।
रवि
वार्ता
More News
एजीआर मामले में टेलीकॉम कंपनियों ने दायर की पुनर्विचार याचिका

एजीआर मामले में टेलीकॉम कंपनियों ने दायर की पुनर्विचार याचिका

22 Nov 2019 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 22 नवम्बर (वार्ता) विभिन्न दूरसंचार कंपनियों ने समायोजित सकल राजस्व (एडजस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू) अर्थात् एजीआर मामले में उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर की है।

see more..
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच भूजल को लेकर समझौता

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच भूजल को लेकर समझौता

22 Nov 2019 | 9:10 PM

नयी दिल्ली, 22 नवंबर (वार्ता) भारत तथा आस्ट्रेलिया के बीच भूजल का स्तर बढ़ाने को लेकर एक समझौता हुआ है जिसके तहत प्रशिक्षण, शिक्षा और अनुसंधान पर विशेष बल दिया जाएगा।

see more..
प्याज को लेकर अमित शाह ने की बैठक

प्याज को लेकर अमित शाह ने की बैठक

22 Nov 2019 | 8:55 PM

नयी दिल्ली, 22 नवंबर (वार्ता) पिछले दो माह से देश में जारी प्याज के संकट को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

see more..
वकालत के लिए निश्चित अवधि का अनुभव अनिवार्य होगा

वकालत के लिए निश्चित अवधि का अनुभव अनिवार्य होगा

22 Nov 2019 | 8:49 PM

नयी दिल्ली, 22 नवम्बर (वार्ता) भारतीय विधिज्ञ परिषद (बीसीआई) उच्च न्यायालयों एवं उच्चतम न्यायालय में वकालत के लिए निश्चित अवधि के अनुभव को अनिवार्य करने पर विचार कर रही है।

see more..
चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास जवाब नहीं : प्रियंका

चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास जवाब नहीं : प्रियंका

22 Nov 2019 | 10:18 PM

नयी दिल्ली, 22 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि सरकार ने चुनावी बॉन्ड लाकर रिजर्व बैंक तथा चुनाव आयोग की आपत्तियों को नकारा है और यही वजह है कि उसके मंत्री बारे में कोई जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं।

see more..
image