Sunday, Feb 23 2020 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान में गत वर्ष 10,000 लोग हुए थे हताहत: संरा
  • इटली में दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस के 62 मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 66
  • जर्मनी में बार में गोलीबारी, किसी के घायल होने की सूचना नहीं
  • ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह हुई
  • वुहान में सभी संदिग्ध मरीजों का हुआ न्यूक्लिक एसिड टेस्ट
  • इटली में कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या 51 हुई
  • जाम्बिया में मॉब लिंचिंग की घटनाओं में 43 की मौत, 23 घायल
  • हांगकांग में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या हुई 69
राज्य » अन्य राज्य


मोदी समर्थकों काे पाक जेल में किया जाता है प्रताड़ित

गुवाहाटी, 17 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान की गिरफ्त से छूटे एक मछुआरे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थक होने पर वहां वहां की जेल में प्रताड़ना मिलती है।
पाकिस्तान की जेल में एक साल बिताने के बाद असम के मछुआरे सिमांता सैकिया गुरुवार शाम गोलघाट जिले में अपने घर लौट आए।
सैकिया पांच जनवरी को भारत पहुंचे और राज्य के उत्सव फसल भोगली के अवसर पर अपने परिवार एवं पड़ोस की खुशियां बढ़ाते हुए घर लौट आये। सैकिया और छह अन्य मछुआरों की नाव ने पाकिस्तानी जलसीमा को पार किया था जिसके बाद 28 अक्टूबर 2018 को अरब सागर से उन्हें पकड़ कर जेल में डाल दिया गया।
इसी स्थिति में 20 अन्य मछुआरों भी पकड़े गए थे जिन्हें सैकिया के साथ पड़ोसी मुल्क ने छोड़ दिया। सैकिया ने स्थानीय टीवी चैनल को अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “ हमारे पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान के अधिकारियों ने जानना चाहा कि हम मोदी के आदमी हैं या फिर राहुल गांधी के। मोदी के आदमी होने से उनका मतलब था कि क्या हम गुजरात से हैं, जिन्होंने कहा कि वह मोदी के आदमी हैं, उन्हें बहुत पीटा गया, मैंने कहा कि मैं मोदी का आदमी नहीं हूं तो उन लोगों ने मुझे नहीं मारा। ”
सैकिया ने आरोप लगाया कि उससे बहुत कठिन कार्य कराए जाते थे और उन्हें खाने के लिए नाममात्र का भोजन दिया गया और किसी भी तरह की आपत्ति जताने पर गार्ड उन्हें बहुत पीटते थे।
अपने एक साल के पुत्र को गुरुवार को पहली बार देखने वाले सिमांता सैकिया ने अपनी रिहाई के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का आभार जताया जिन्होंने उन्हें आर्थिक मदद भी प्रदान की है।
शुभम.श्रवण
वार्ता
More News
वेंकैया का किसानों के लिए नवीन समाधान तलाशने का आह्वान

वेंकैया का किसानों के लिए नवीन समाधान तलाशने का आह्वान

22 Feb 2020 | 9:03 PM

हैदराबाद 22 फरवरी (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं से किसानों के सामने आने वाली चुनौतियों के लिए नवीन और अभिनव समाधान तलाशने का आह्वान किया है।

see more..
‘सांप्रदायिक’ टिप्पणी के लिए पठान पर मामला दर्ज

‘सांप्रदायिक’ टिप्पणी के लिए पठान पर मामला दर्ज

22 Feb 2020 | 6:12 PM

कलबुर्गी 22 फरवरी (वार्ता) ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता एवं प्रवक्ता वारिस पठान के विरूद्ध यहां हाल में आयोजित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरुद्ध रैली के दौरान हिंदू समुदाय के खिलाफ टिप्पणी के मामले में पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है।

see more..
टम्टा ने पदोन्नति आरक्षण मामले में उत्तराखंड सरकार की दलील पर सवाल उठाये

टम्टा ने पदोन्नति आरक्षण मामले में उत्तराखंड सरकार की दलील पर सवाल उठाये

22 Feb 2020 | 4:32 PM

हल्द्वानी, 22 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं सांसद प्रदीप टम्टा ने पदोन्नति में आरक्षण मामले में उच्चतम न्यायालय के समक्ष दी गई उत्तराखंड सरकार एवं अपीलकर्ताओं के वकीलों की दलीलों पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के आरक्षण विरोधी एजेंडे को मूर्त रूप देने की एक साजिश है।

see more..
image