Sunday, Aug 18 2019 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अवनीश अवस्थी ने की गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा
  • तेलुगू टाइटन्स ने हरियाणा को 40-29 से दी मात
  • किसानों को शीघ्र मिले डीजल अनुदान का लाभ : नीतीश
  • सोशल मीडिया पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर बने विराट
  • उप्र में जेई एवं एईएस की रोकथाम में उल्लेखनीय सफलता मिली है:योगी
  • तीन तलाक निषेध कानून का विरोध तुष्टीकरण की राजनीति: शाह
  • सीटू श्रम कानूनों में बदलाव को बर्दाश्त नहीं करेगी : सुरेन्द्र मलिक
  • स्टोक्स का नाबाद शतक, ऑस्ट्रेलिया को 267 का लक्ष्य
  • रविदास मंदिर : विरोध प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन
  • मोजर बीयर से जुड़े छह ठिकानों पर सीबीआई के छापे
  • मस्तिष्काघात से स्मिथ लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर, तीसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध
  • डिफेंडर कोथाजीत ने खेला 200वां अंतर्राष्टीय मैच
  • पाकिस्तान में विस्फोट में पांच मरे ,छह घायल
  • जेटली से एम्स में मुलाकात का सिलसिला रविवार को भी जारी
  • सूर्यकुण्ड धाम दर्शनीय एवं पर्यटन स्थल के रूप में होगा विकसित:योगी
मनोरंजन


मेहनत और संघर्ष से मेगास्टार बने रवि किशन

मेहनत और संघर्ष से मेगास्टार बने रवि किशन

मुंबई 17 जुलाई (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार रवि किशन आज 50 वर्ष के हो गये। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में मेहनत और संघर्ष से अपनी खास पहचान बनायी है।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के केराकत तहलीस के छोटे से गांव वराई विसुई में पंडित श्याम नारायण शुक्ला और श्रीमती जड़ावती देवी के घर में 17 जुलाई 1969 को जन्में रविन्द्र नाथ शुक्ला उर्फ रवि किशन को बचपन के दिनों से अभिनय का शौक था। उन्हें अभिनय का शौक कब हुआ उन्हें खुद याद नहीं है लेकिन रेडियो में गाने की आवाज इनके पैर को थिरकने पर मजबूर कर देती थी। कहीं भी शादी हो यदि बैंड की आवाज उनके कानों में गई तो वो खुद को कंट्रोल नहीं कर पाते थे। यही वजह है जब नवरात्र की शुरुआत हुई तो उन्होंने पहली बार अभिनय की ओर कदम रखा।

रवि किशन ने रामलीला में माता सीता की भूमिका से अपने अभिनय की शुरुआत की। उनके पिता पंडित श्याम नारायण शुक्ला को यह कतई पसंद नहीं था कि उनके बेटे को लोग नचनिया गवैया कहे, इसीलिए उन्हें मार भी खानी पड़ी लेकिन रविन्द्र के सपनों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। माँ ने रविन्द्र के सपनों को पूरा करने का फैसला किया और कुछ पैसे दिए और इस तरह अपने सपनों को साकार करने के लिए वह सपनों की नगर मुम्बई पहुंच गए।

मुंबई आने के बाद रवि किशन को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा। संघर्ष के लिए पैसों की जरूरत थी इसलिये उन्होंने सुबह-सुबह पेपर बांटना शुरू कर दिया। पेपर बेचने के अलावा उन्होंने वीडियो कैसेट किराया पर देने का काम भी शुरू कर दिया । इन सबके बीच उन्होंने पढ़ाई भी जारी रखी। रवि किशन की मेहनत रंग लाई और उन्हें काम मिलना शुरु हो गया। इस दौरान उन्होंने प्रीति किशन से शादी की। जब उनकी बेटी रीवा उनके जीवन में आई तो काम और नाम दोनों में काफी इजाफा होना शुरू हुआ।

कई हिंदी फिल्मों का निर्माण कर चुके निर्देशक मोहनजी प्रसाद ने भोजपुरी फ़िल्म निर्माण करने का फैसला किया और रवि किशन को 2003 में प्रदर्शित अपनी पहली फ़िल्म सैयां हमार में बतौर हीरो लांच किया। फ़िल्म ने न सिर्फ मृतप्राय भोजपुरी सिनेमा को नया जीवन दिया बल्कि रवि किशन को स्टार के रूप में स्थापित कर दिया। इस फ़िल्म के बाद रवि किशन ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। रवि किशन 200 से भी अधिक भोजपुरी फिल्मो में अभिनय कर चुके है। रवि किशन ने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि हिंदी और कई कामयाब दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया है। उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस और झलक दिखा जा में भी शिरकत की है।

रवि किशन ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में की थी। उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर जौनपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2017 में रवि किशन ने कांग्रेस का हाथ छोड़ कर भाजपा का कमल थाम लिया। इस बार के चुनाव में रवि किशन ने भाजपा की टिकट पर गोरखपुर संसदीय सीट से किस्मत आजमायी। उनके सामने चुनौती के लिए कांग्रेस के मधुसूदन त्रिपाठी और समाजवादी पार्टी के राम भुआल निषाद मैदान में उतरे थे। रवि किशन ने अपने प्रतिद्वंदी राम भुआल निषाद को तीन लाख से अधिक मतों से पराजित कर जीत हासिल की और पहली बार सासंद बने।

More News
कुछ कुछ होता है के रीमेक में रणवीर सिंह को लेना चाहते हैं करण जौहर!

कुछ कुछ होता है के रीमेक में रणवीर सिंह को लेना चाहते हैं करण जौहर!

18 Aug 2019 | 12:13 PM

मुंबई 18 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड फिल्मकार करण जौहर अपनी सुपरहिट फिल्म कुछ कुछ होता है के रीमेक के लिये रणवीर सिंह को लेना चाहते हैं।

see more..
शिल्पा शेट्टी ने ठुकरायी स्लिमिंग पिल के इंडोर्समेंट की 10 करोड़ की डील

शिल्पा शेट्टी ने ठुकरायी स्लिमिंग पिल के इंडोर्समेंट की 10 करोड़ की डील

18 Aug 2019 | 12:08 PM

मुंबई 18 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने स्लिमिंग पिल के इंडोर्समेंट की 10 करोड़ की डील ठुकरा दी है।

see more..
जादूज मिनी थियेटर सिनेमा के क्षेत्र में नयी क्रांति : निरहुआ

जादूज मिनी थियेटर सिनेमा के क्षेत्र में नयी क्रांति : निरहुआ

17 Aug 2019 | 7:13 PM

पटना, 17 अगस्त (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ का कहना है कि जादूज मिनी थियेटर के जरिये न सिर्फ सिनेमा के क्षेत्र में नयी क्रांति आयेगी बल्कि इसके जरिये शिक्षा को भी जोड़ा जायेगा।

see more..
इंशा अल्लाह का ऑफर मिलने पर काफी उत्साहित हो गयी थी आलिया भट्ट

इंशा अल्लाह का ऑफर मिलने पर काफी उत्साहित हो गयी थी आलिया भट्ट

17 Aug 2019 | 12:11 PM

मुंबई 17 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि जब उन्हें फिल्म 'इंशा अल्लाह' में काम करने का प्रस्ताव मिला था तब वह काफी उत्साहित हो गयी थी।

see more..
image