Saturday, Aug 15 2020 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ओमान में कोरोना के 212 नए मामले, कुल संक्रमित 82743
  • लेबनान में कोरोना के मामले आठ हजार के पार, 94 की मौत
  • बगदाद हवाई अड्डे के पास तीन रॉकेट से हमला किया गया
  • तिरुवनंतपुरम में लॉकडाउन हटाया गया
  • हमें उम्मीद है कि रुस का कोरोना टीका काम करेगाः ट्रंप
  • नागपुर में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 1036 मामले
  • भारत ने लेबनान को आपातकालीन मदद भेजी
खेल


यूपी के खिलाफ हरियाणा मजबूत

यूपी के खिलाफ हरियाणा मजबूत

सहारनपुर, 15 दिसम्बर (वार्ता) पहली पारी में 82 रनों की महत्वपूर्ण लीड हासिल करने के बाद हरियाणा ने चार दिवसीय कूच बिहार ट्राफी क्रिकेट मुकाबले के तीसरे दिन रविवार को मेजबान उत्तर प्रदेश के खिलाफ दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 123 रन बनाकर 215 रनों की बढत बना ली।

ज्ञानकलश क्रिकेट ग्राउंड पर खेल खत्म होने के समय सर्वेश रोहिल्ला (27) और ए एस संधू बगैर खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे। पहली पारी में जयंत लखन के बेजोड़ 72 रनों की बदौलत 240 रन बनाने में सफल हरियाणा के बल्लेबाज दूसरी पारी में खास कमाल नहीं दिखा सके। सागर दाहिया (30) के अलावा अन्य बल्लेबाज फ्लाप साबित हुये।

मेहमान टीम की पहली पारी में मात्र सात रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले यूपी के कृतज्ञ सिंह का खौफ आज भी साफ दिखायी पड़ा जब उन्होने 24 रन देकर तीन खिलाडियो का पवेलियन भेजा। उनके अलावा कुणाल त्यागी ने भी 51 रन देकर तीन खिलाडियों को अपना शिकार बनाया।

इससे पहले यूपी की टीम अपनी पहली पारी में 56.1 ओवरों में 158 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल करते हुये कुणाल त्यागी ने महत्वपूर्ण 40 रन जोडे। उनके अलावा आदित्य शर्मा (46) ने भी टीम को संवारने में उल्लेखनीय भूमिका अदा की। यूपी की पहली पारी को सस्ते में आउट करने में निशांत सिंधू (17 रन पर तीन विकेट) और अनुज ठकराल (29 रन पर तीन विकेट) की महती भूमिका रही।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
हीरो आई लीग और हीरो सेकेंड डिविजन क्वालीफायर कोलकाता में खेले जाएंगे

हीरो आई लीग और हीरो सेकेंड डिविजन क्वालीफायर कोलकाता में खेले जाएंगे

14 Aug 2020 | 11:13 PM

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) हीरो लीग 2020-21 और हीरो सेकंड डिविजन क्वालीफायर कोलकाता में खेले जाएंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सीनियर उपाध्यक्ष और लीग समिति के अध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एआईएफएफ लीग समिति की बैठक की अध्यक्षता कर यह जानकारी दी।

see more..
पाकिस्तान के नौ विकेट पर 223, खराब रौशनी से खेल रुका

पाकिस्तान के नौ विकेट पर 223, खराब रौशनी से खेल रुका

14 Aug 2020 | 10:56 PM

साउथम्पटन, 14 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के खराब रौशनी से प्रभावित दूसरे दिन शुक्रवार को नौ विकेट खोकर 223 रन बना लिए लेकिन खराब रौशनी के कारण तीसरे सत्र में खेल रोक देना पड़ा। दिन में अभी 43 ओवर फेंके जाने शेष हैं।

see more..
सीपीएल खेलकर आ रहे खिलाड़ियों को आईपीएल में लाभ मिलेगा :नेहरा

सीपीएल खेलकर आ रहे खिलाड़ियों को आईपीएल में लाभ मिलेगा :नेहरा

14 Aug 2020 | 10:35 PM

मुंबई, 14 अगस्त (वार्ता) भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि कैरिबयन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने वाले खिलाड़ियों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आईपीएल के 13वें संस्करण में अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले फायदा मिलेगा।

see more..
जैविक वातावरण में खेलने से आईपीएल ‘अधिक सुरक्षित’ :बीसीसीआई

जैविक वातावरण में खेलने से आईपीएल ‘अधिक सुरक्षित’ :बीसीसीआई

14 Aug 2020 | 10:08 PM

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) के अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा है कि जैविक वातावरण में खेले जाने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सत्र भ्रष्टाचार से ज्यादा सुरक्षित रहेगा। आईपीएल के इस सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होगा। अजीत सिंह ने टूर्नामेंट के बारे में व्यापक रूप से आश्वस्त होने के बावजूद कहा कि वह सोशल मीडिया की चुनौती को लेकर ‘सावधान’ बने रहेंगे, जो भ्रष्टाचार का एक प्रमुख द्वार है जिसके जरिये खिलाड़ी तक पहुंचा जा सकता है।

see more..
रिजिजू ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया

रिजिजू ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया

14 Aug 2020 | 9:54 PM

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू शुक्रवार को ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिये फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया जिसमें सरकारी और निजी संगठन हिस्सा ले रहे हैं।

see more..
image